नीतीश कुमार ने ली IAS अफसरों पर तीखी चुटकी.

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को अपने सबसे खास और भरोसेमंद दो सीनियर आईएएस अधिकारियों पर चुटकी ले ली.गुरुवार को  लघु जल संसाधन विभाग की योजनाओं पर चर्चा के दौरान  उन्होंने सबसे पहले  अपने प्रधान सचिव दीपक कुमार पर चुटकी ले ली. नीतीश कुमार ने अपने अंदाज में कहा- आखिर काहे नहीं बोलते हैं जी, आपको तो खूब बोलना चाहिए विकास कार्यों पर, आपको ना सिर्फ बोलना चाहिए बल्कि उसे लोगों के बीच तक भी पहुंचाना चाहिए.

दरअसल लघु जल संसाधन विभाग के विकास कार्यों के उद्घाटन के मौके पर मंच पर मौजूद तमाम नेता और अधिकारी बोल रहे थे लेकिन उसमें दीपक कुमार ने कुछ नहीं बोला. इसी पर मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में बोलते हुए उन्हें नसीहत दे दी.नीतीश कुमार ने ना सिर्फ अपने प्रधान सचिव पर चुटकी ली बल्कि ये भी बताना नहीं भूले कि उनके लिए क्या क्या नहीं किया. आपको एक साल का एक्सटेंशन दिया. आज तक किसी को नहीं दिया था. नीतीश कुमार ने कहा कि हमने आपको मंत्री का दर्जा भी दिया फिर भी नहीं बोलते हैं.

 नीतीश कुमार के निशाने पर इसके बाद आ गए बिहार के वित्त विभाग के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ. नीतीश कुमार ने कहा- जब आप ऊर्जा विभाग में थे तो कितना सौर ऊर्जा पर ध्यान देते थे लेकिन अब नहीं देते हैं…देना चाहिए. इसके लिए उन्होंने अपने मुख्यमंत्री आवास का उदाहरण भी दे दिया. कुमार यही नहीं रुके उन्होंने इस बात के लिए भी अधिकारियों पर चुटकी ले ली की कई अधिकारी उनकी बातों को सुनने की जगह मोबाइल देखते रहते हैं. नीतीश कुमार कहते हैं कि मोबाइल देखते हैं तो उनके कार्यों को सोशल मीडिया पर वायरल काहे नहीं करते हैं. आज कल सब लोग सोशल मीडिया पर लगा रहता है. इससे फायदा भी होगा की सरकार के किए गए कार्य सभी लोगों तक पहुंच भी जाएंगे.

NITISH KUMAR