9 मई को ओडिशा के CM से मिलेगें नीतीश कुमार.

सिटी पोस्ट लाइव :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विपक्ष को गोलबंद करने का अभियान आहिस्ता-आहिस्ता आगे बढ़ रहा है. मिशन विपक्षी एकता के तहत वे नौ मई  को भुवनेश्वर जाएंगे.भुवनेश्वर में वे ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ विपक्षी एकता के मसले पर बैठक करेंगे. इस यात्रा के बाद पूर्वी क्षेत्र के राज्यों में मुख्यमंत्री का अभियान पूरा हो जाएगा.पिछले महीने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मिशन विपक्षी एकता के तहत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ क्रमश: कोलकाता व लखनऊ मे बैठक की थी.

ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार के अभियान में उनका साथ देने का आश्वासन दिया था. उन्होंने ही नीतीश कुमार को विपक्षी एकता को लेकर एक बड़ी बैठक पटना में करने की सलाह दी थी.यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  भी विपक्ष की एकजुटता की इस पहल में नीतीश कुमार का साथ देते नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राहुल गांधी व कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ साथ वाम दलों के नेताओं के साथ  दिल्ली में बैठक कर चुके हैं.

विपक्षी एकता की पहल पर मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने हाल ही में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भेंट की थी.इसी तरह विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार से मुंबई में भेंट की है.