राहुल गांधी से मिले नीतीश, कहा- विपक्ष होगा गोलबंद.

राहुल बोले- देश पर आक्रमण के खिलाफ लड़ेंगे, ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करना है मकसद.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष की गोलबंदी में जुट गये हैं.नीतीश कुमार ने आज डिप्टी CM तेजस्वी यादव के साथ दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाक़ात की.यह मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर हुई. मुलाकात के बाद नीतीश और राहुल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी विपक्षी एकता पर बात हुई है. ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एक साथ लाने की कोशिश है. हमारी सकारात्मक बातचीत हुई है.

राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश जी की पहल बहुत अच्छी है. अपोजिशन को एक करने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाया गया है. विचारधारा की लड़ाई को लड़ेंगे. देश पर आक्रमण के खिलाफ लड़ेंगे. मल्लिकार्जुन खड़गे, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और कांग्रेस बिहार अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी प्रेस कांफ्रेंस में एकसाथ नजर आये. 2024 आम चुनाव से पहले हो रही इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार UPA के संयोजक बनाए जा सकते हैं.

नीतीश कुमार ने मंगलवार को दिल्ली में ही मीसा भारती के घर पर लालू यादव से भी मुलाकात की थी. नीतीश आज तेजस्वी यादव और राजश्री के घर भी पहुंचे. उन्होंने लालू की पोती कात्यायनी को गोद में लिया. नीतीश कुमार पहले से भी विपक्षी एकता के समर्थक रहे हैं. वे पहले भी कांग्रेस को साथ ले चलने की बात कहते रहे हैं.कुछ विपक्षी पार्टियां उनके इस प्रस्ताव के खिलाफ हैं. RJD और कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि नीतीश UPA के कुनबे को बढ़ा सकते हैं. नीतीश कुमार विपक्षी दलों को कांग्रेस की अगुआई के लिए राजी कर सकते हैं. जहां तक PM पद की दावेदारी की बात है, नीतीश पहले ही कह चुके हैं कि वह प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नहीं हैं और जो भी फैसला होगा वह 2024 लोकसभा चुनाव के बाद नेता चुना जाएगा.

NITISH RAHUL