आरसीपी के स्वागत में नहीं पहुंचा BJP का कोई बड़ा नेता.

दिल्ली में 7 दिन पहले बीजेपी में हुए थे शामिल, आज पटना में बोले-नीतीश पर्यटक मुख्यमंत्री हैं.

सिटी पोस्ट लाइव : BJP  में शामिल होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह गुरुवार को पटना पहुंचे. बैंड-बाजे के साथ आरसीपी सिंह के समर्थक एयरपोर्ट पर मौजूद थे. हालांकि यहां उनके स्वागत में बीजेपी का कोई भी बड़ा नेता एयरपोर्ट पर मौजूद नहीं था. जेडीयू छोड़ने के 9 महीने बाद 11 मई को दिल्ली में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ले ली. दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी में शामिल कराया था. उन्होंने कहा- नीतीश कुमार खत्म हो चुके हैं. बीजेपी को जदयू से कोई चुनौती नहीं है। नीतीश कुमार पर्यटक मुख्यमंत्री बन चुके हैं.

JDU  के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह 11 मई को बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्हें दिल्ली के बीजेपी ऑफिस में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. आरसीपी सिंह ने कहा था, नीतीश जी बोलते हैं कि देश में कोई काम नहीं हो रहा है. वो देखें आज देश कहां चला गया है और बिहार कहां खड़ा है. पहले नीतीश को क्राइम से नरफत थी. उन्हें C से बहुत प्रेम है और C से चेयर होता है, इसलिए कुर्सी के मोह में सारा काम कर रहे हैं. बिहार में आज 2005 से भी बुरे हालात हैं.

आरसीपी सिंह नीतीश कुमार के साथ लगभग 24 साल तक रहे थे. जब वह केंद्रीय मंत्री बने और उन्हें तीसरी बार राज्यसभा सदस्य बनाना था तो नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने उन्हें राज्यसभा के लिए नहीं भेजा. इसके बाद उन्हें मंत्री पद छोड़ना पड़ा। उसके तुरंत बाद ही आरसीपी सिंह ने जदयू की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. तब से वह किसी पार्टी या दल में शामिल नहीं हुए थे.

 

आरसीपी के भाजपा में शामिल हो जाने के बाद जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि आज भाजपा में एक विभीषण शामिल हुए हैं. ऐसी भाजपा जो जातिगत जनगणना की विरोधी है. ऐसी भाजपा जो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे रही है.ऐसे आरसीपी सिंह जो 2020 में उनका शरीर तो जदयू में था, लेकिन उनकी आत्मा पूरी तरह से भाजपाई हो गई थी. आरएसएस का बिना वस्त्र धारण किए वह भाजपा में शामिल हुए हैं.

RCP SINGH