नीतीश नहीं राहुल हैं PM पद के सबसे योग्य उम्मीदवार.

सुधाकर सिंह ने समझा दी UPA का मेंबर बनने की शर्त, राहुल को नीतीश से बताया ज्यादा योग्य.

सिटी पोस्ट लाइव : एक तरफ जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ तमाम विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में जुटे हैं.दूसरी तरफ आरजेडी विधायक ,नीतीश कैबिनेट के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार के सुशासन पर सवाल उठाकर PM पद के दावेदार बनने के उनके मंसूबों पर पानी फेर देने की कोशिश की है. सुधाकर सिंह ने सिटी पोस्ट लाइव से कहा कि सुशासन एक जुमला है.कि यूपीए के पास प्रधानमंत्री पद के दर्जनों दावेदार हैं.

 

पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने एक बार फिर से नीतीश पर सियासी गोला दागते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दावेदारी सच में साबित करनी है तो उन्हें मंडी कानून किसानों के मुद्दे आदि को लागू करना होगा. सुधाकर सिंह ने कहा ‘मुख्‍यमंत्री को काम करके दिखाना होगा. यदि मुद्दे पर काम नहीं करेंगे तो योग्यता बहुतों के पास है.सुधाकर सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यूपीए में शामिल हुए हैं. इससे पहले वो एनडीए का हिस्‍सा थे. इसलिए उन्‍होंने अभी तक यूपीए के एजेंडे पर कोई काम ही नहीं किया है.’

 

सुधाकर सिंह ने कहा कि पूरे देश में यूपीए का एजेंडा तय है. राज्य में भी उनका एजेंडा तय है. सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को यूपीए के एजेंडे पर काम करने की नसीहत देते हुए कहा कि यूपीए के एजेंडे पर काम करने से उनकी (नीतीश कुमार) भी लोकप्रियता बढ़ेगी.जेडीयू की भी कोशिश यही है कि नीतीश कुमार को विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित हों.आरजेडी भी अपने गठबंधन के साथ ही नीतीश कुमार को केंद्र की राजनीति में भेजने की इच्छुक नजर आती है.

 

लेकिन सुधाकर सिंह ने सबसे योग्य उम्मीदवार राहुल गांधी को बताते हुए कहा कि उनके नेत्रित्व में ही बीजेपी को चुनौती दी जा सकती है.इतना ही नहीं सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने बहुत लम्बे समय तक बीजेपी के साथ काम किया है.उनकी विचारधारा भी वैसी ही है इसलिए ये कह पाना मुश्किल है कि फिर से वो बीजेपी के साथ नहीं जायेगें.

BIHAR POLITICSSUDHAKAR