राहुल की अयोग्यता मामले पर विपक्षी सांसद दें इस्तीफा.

सिटी पोस्ट लाइव :RJD विधायक भाई वीरेंद्र ने रविवार को सभी विपक्षी सांसदों से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में इस्तीफा देने का आह्वान किया है. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से “लोकतंत्र पर खतरे” के खिलाफ लड़ाई में “राष्ट्र का नेतृत्व” करने का भी आग्रह किया.विधायक और राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने पूर्व केंद्रीय मंत्री राम लखन सिंह यादव की जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में नीतीश कुमार की मौजूदगी में ये बयान दिया है.

RJD विधायक ने पिछले साल जद (यू) नेता के भाजपा नीत राजग से बाहर निकलने के स्पष्ट संदर्भ में कहा कि “माननीय मुख्यमंत्री ने विपक्षी एकता के लिए एक उदाहरण पेश किया है.””मेरे विचार में, राहुल गांधी के साथ जो हुआ है, वह अंत नहीं है. यह सिर्फ शुरुआत हो सकती है. मेरे नेता (उपमुख्यमंत्री) तेजस्वी यादव पहले से ही उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं. मैं अगली पंक्ति में हो सकता हूं. इसलिए अब समय आ गया है कि समूचा विपक्ष लोकतंत्र पर खतरे के खिलाफ लड़ाई में कूद पड़े.”

वीरेंद्र ने कहा कि “विपक्ष के सभी सांसद इस्तीफा देकर (संसद की अपनी सदस्यता से) शुरुआत कर सकते हैं. उसके बाद, हमारे मुख्यमंत्री देश को लड़ाई में आगे बढ़ा सकते हैं.”समारोह समाप्त होने के बाद जब मीडिया ने मनेर से राजद विधायक से सवाल किए तो उन्होंने अपनी इन बातों को दोहराया.यह संयोग ही है कि राजद का लोकसभा में कोई सांसद नहीं है.2019 के आम चुनावों में उसे एक भी सीट नहीं मिली थी, हालांकि राज्यसभा में पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती सहित इसके कुछ सदस्य हैं.लेकिन अपने संबोधन में नीतीश कुमार ने चतुराई से इस मुद्दे को टाल दिया.

नीतीश कुमार ने रामकृपाल यादव की टोपी पर तंज कसते हुए कहा कि “मेरा राम कृपाल यादव के साथ पुराना रिश्ता है. राजद के साथ रहते हुए उन्हें कितना सम्मान मिलता था. अब भाजपा में उन्हें देखिए, उनके सिर पर यह अजीब चीज है.” यादव ने अपने सिर पर टोपी पहनी हुई थी.यादव ने पहले नरेंद्र मोदी प्रशासन में एक केंद्रीय मंत्री के रूप में काम किया था, लेकिन तब से लगातार दूसरी बार मीसा भारती को हराकर भाजपा के लिए अपनी सीट बरकरार रखने के बावजूद हाशिये पर हैं.

BHAI BIRENDRA