पटना में 23 जून को होगी विपक्षी दलों की बैठक.

राहुल, ममता, केजरीवाल और स्टालिन होंगे शामिल, बैठक में नीतीश के फोर्मुले पर लग सकती है मुहर.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना में होने वाली विपक्षी एकता की बैठक की नई तारीख तय हो गई है. अब यह बैठक 23 जून को आयोजित की जाएगी. बिहार की सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रमुख ललन सिंह ने बताया कि इस बैठक में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सीपीआई महासचिव डी राजा, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी और दीपांकर भट्टाचार्य शामिल होंगे.

 

यह बैठक पहले 12 जून को होने वाली थी, लेकिन कांग्रेस और द्रविड मुनेत्र कषगम (डीएमके) सहित कुछ दलों द्वारा तारीख में बदलाव का अनुरोध किए जाने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था.जेडीयू के शीर्ष नेता नीतीश कुमार ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विरोधी पार्टियों द्वारा रणनीति तैयार करने के लिए प्रस्तावित इस बैठक में सभी संबंधित दलों के प्रमुखों के शामिल होने पर जोर देते हुए बीते सोमवार को कहा था कि 12 जून को होने वाली बैठक को स्थगित कर दिया गया है, आगे इसकी तारीख तय होगी.

 

नीतीश कुमार ने इससे पहले सोमवार को कहा था कि इस बैठक की नई तारीख की घोषणा सभी दलों से विचार-विमर्श के बाद की जाएगी. उन्होंने कहा, ‘हमें 12 जून की बैठक स्थगित करनी पड़ी, क्योंकि कांग्रेस और एक अन्य पार्टी ने मुझे बताया कि उन्हें तारीख असुविधाजनक लगी. इसलिए मैंने बैठक को स्थगित करने का फैसला किया है. मैंन कांग्रेस से अन्य पार्टियों के साथ परामर्श के बाद एक नयी तारीख सुझाने के लिए कहा है.’इसके साथ ही उन्होंने कहा था, ‘मैंने एक बात बहुत स्पष्ट कर दी है. सभी दल जो बैठक में भाग लेने के लिए सहमत हैं, उनके संबंधित प्रमुखों द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाना चाहिए.’

mission opposition