वाराणसी में आधी रात निरीक्षण पर निकले PM मोदी.

सिटी पोस्ट लाइव :.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात में लंबे और व्यस्त दिन के बाद गुरुवार शाम को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. शुक्रवार को वो यहां कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. इससे पहले वो अचानक आधी रात को शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण करने पहुंच गए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस दौरान उनके साथ थे.हाल ही में इस पुल का उद्घाटन किया गया है. ये दक्षिणी भाग, बीएचयू, बीएलडब्ल्यू आदि के आसपास रहने वाले लगभग 5 लाख लोगों के लिए बहुत मददगार है, जो हवाई अड्डे, लखनऊ, आज़मगढ़ और ग़ाज़ीपुर की ओर जाना चाहते हैं.

पीएम मोदी वाराणसी में शुक्रवार को कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री काशी हिंदू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में सांसद ज्ञान प्रतियोगिता के प्रतिभागियों, सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के प्रतिभागियों से संवाद करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री पांच-पांच प्रमुख प्रतिभागियों को सम्मानित भी करेंगे. मोदी विश्वविद्यालय से गोवर्धन रविदास मंदिर पहुंचेंगे. वहां वो रविदास जी की भव्य मूर्ति का लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उसके बाद वो करखियाव अमूल प्लांट परिसर में 14 हजार करोड़ से अधिक की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. फिर वह एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

 2014 के बाद से, प्रधानमंत्री ने सड़क, रेल, विमानन, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, शहरी विकास और स्वच्छता जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए कई विकास परियोजनाएं शुरू करके वाराणसी और इसके आसपास के क्षेत्रों के कायाकल्प पर ध्यान केंद्रित किया है. इसी दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

वाराणसी की सड़क कनेक्टिविटी को और बेहतर करने के लिए, प्रधानमंत्री एनएच-233 के घरगरा-ब्रिज-वाराणसी खंड के चार लेन सहित कई सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.इस क्षेत्र में औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री सेवापुरी में एचपीसीएल के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, यूपीएसआईडीएएग्रो पार्क करखियांव में बनास काशी संकुल दूध प्रसंस्करण इकाई, यूपीएसआईडीए एग्रो पार्क, करखियांव में विभिन्न बुनियादी ढांचे का कार्य और बुनकरों के लिए रेशमी कपड़ा छपाई सामान्य सुविधा केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे.

PM MODI