फुलवारीशरीफ में इफ्तार पार्टी से नीतीश कुमार का सियासी संदेश.

! लालकिले जैसे मंच पर टोपी पहने दिखे सीएम

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को पटना के फुलवारीशरीफ में इस्लामिया ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल हुए. नीतीश कुमार के साथ बिहार सरकार में मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद थे.इफ्तार पार्टी के लिए बनाए गए मंच के जरिए नीतीश कुमार ने राजनीतिक संदेश देने की कोशिश की.मंच के बैकड्रॉप में लालकिले की तस्वीर लगी थी.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुसलमानों को रमजान माह की मुबारक दी और बिहार के अमन चैन की कामना की.

इससे पहले फुलवारी शरीफ के ईसापुर में आयोजित दावते इफ्तार में मुख्यमंत्री के आगमन पर आयोजन समिति के द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री के फुलवारी शरीफ पहुंचते ही आयोजन कर्ताओं ने अंग वस्त्र देकर उन्हें सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि फुलवारी शरीफ एक पवित्र धरती है और यहां सूफी संतों की धर्म स्थली रही है. फुलवारी शरीफ की धरती पर वर्षों पूर्व सूफी संत आए थे और उनका उपदेश देश में मिशाल है. मुख्यमंत्री ने लोगों से रमजान माह की मुबारक देते हुए कहा कि रमजान माह एक पवित्र महीना है. इस महीने में लोग आपसी मतभेद को भूलकर एक दूसरे से भाईचारगी बनाए रखें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग बिहार के पवित्र धरती को बदनाम करना चाह रहे हैं. बिहार के लोगों को चाहिए कि उनके मंसूबों को पूरी तरह नाकाम कर बिहार के धरती की पवित्रता को बनाए रखें.बिहार में रामनवमी के दौरान हिंसा को लेकर इन दिनों प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है. इसे लेकर रव‍िवार को नवादा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला था। साथ ही उन्‍होंने उपद्रवियों को चेतावनी भी दी थी.

NITISH KUMAR