बहुत जल्द राजनीतिक दल बनायेगें प्रशांत किशोर.

पीके चुटकी लेते हुए बोले- अभी तो दागी है बस 'पहली बुलेट',ऐसा 10 बुलेट दागेंगे तो पता ही नहीं चलेगा.

सिटी पोस्ट लाइव : दो अक्टूबर, 2022 को पश्चिम चंपारण जिले के भितिहरवा गांधी आश्रम से जन सुराज पदयात्रा की शुरुआत करने वाले पीके अपनी हर सभा में केंद्र और राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं.बुधवार को ही हाजीपुर की सभा में पीके ने महागठबंधन और भाजपा पर कटाक्ष किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अभी तो एक ही बुलेट दागे हैं और इतनी हलचल है.पदयात्रा तो पहला बुलेट है, ऐसा 10 बुलेट दागेंगे तो पता ही नहीं चलेगा, ऊपर से क्या गया और नीचे से क्या खिसक गया.

प्रशांत किशोर ने कहा कि पहले मैं उनको घबराते हुए देखूं तो सही. आज उन नेताओं को पता ही नहीं चला कि चंपारण में क्या हुआ? मैं तो बिहार के अलग-अलग जिलों में पैदल चल रहा हूं.शिक्षक निर्वाचन में मैंने न कोई प्रत्याशी चुना न किसी के लिए वोट मांगे, मैंने बस इतना कहा कि इन दो पार्टियों के अलावा जिस निर्दलीय को वोट करना है, कर दीजिए। परिणाम सामने है.गौरतलब है कि सारण शिक्षक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय जीते आफाक को चुनाव में पीके के संगठन जन सुराज का पूरा सहयोग रहा है.ये पीके की पहली जीत मानी जा रही है. अभी जन सुराज के बैनर तले वह पदयात्रा पर हैं.संभावना है कि पीके जन सुराज नामक अपने संगठन को भविष्य में राजनीतिक संगठन में परिवर्तित कर देंगे.

विधान परिषद की सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव के दौरान भी आफाक को लेकर कोई विशेष चर्चा नहीं थी, लेकिन परिणाम ने दो ध्रुवों में बंटी बिहार के राजनीतिक विशेषज्ञों और गठबंधनों को चौंका दिया.अब अगले सप्ताह आफाक के शपथ ग्रहण के साथ ही उच्च सदन में निर्दलीय सदस्यों की संख्या छह हो जाएगी.आफाक अहमद के जरिये उच्च सदन में पीके की इंट्री हो जायेगी.

PRASHANT KISHOR