राबड़ी देवी से ED मुख्यालय में हुई पूछताछ.

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) से पहली बार केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (Directorate of Enforcement /ED ) के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पूछताछ चल रही है. जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में दर्ज केस में पूछताछ करने के लिए गुरुवार 18 मई को बुलाया गया था. ऐसे में राबड़ी देवी आज ठीक 11 बजे ईडी मुख्यालय पहुंच गई,उसके बाद एक महिला अधिकारी के नेतृत्व में पूछताछ की प्रक्रिया शुरू हुई.

जांच एजेंसी द्वारा पिछले दो महीनों के दौरान कई लोगों से की गई. पूछताछ के दौरान दर्ज बयानों और अब तक इस मामले में हुई तफ्तीश के दौरान मिले सबूतों और दस्तावेजों के आधार पर आगे की पूछताछ करने के लिए उन्हें बुलाया और सवाल जवाब किया गया. हालांकि इसी केस मामले में सीबीआई द्वारा राबड़ी देवी से पूछताछ की जा चुकी है. सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर में राबड़ी देवी भी नामजद आरोपी हैं.

राबड़ी देवी के साथ साथ लालू प्रसाद यादव से भी जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ की जा चुकी है. इसी मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में जांच एजेंसी ईडी द्वारा 11 अप्रैल को लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav Deputy CM of Bihar) को पूछताछ के लिए बुलाया गया था और पूछताछ की गई थी. हालांकि इस केस में तेजस्वी यादव का नाम एफआईआर में नहीं दर्ज है. लेकिन इस मामले की तफ्तीश के दौरान जांच एजेंसी को जिस तरह के सबूत और कई अन्य आरोपियों के दर्ज बयानों के आधार पर तेजस्वी यादव का नाम सामने आया था.

उसी के आधार पर तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. जांच एजेंसी के सूत्र के मुताबिक इस मामले की तफ्तीश के दौरान सर्च ऑपरेशन के दौरान हमने कई महत्वपूर्ण सबूतों और दस्तावेजों को जब्त किया था. लिहाजा उसी मामले में आगे की तफ्तीश और उन दस्तावेजों और सबूतों की सत्यता जांचने के लिए और विस्तार से जानकारी के लिए तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

land for job scamRABARI DEVI