राहुल ने सीधे नीतीश से पूछा-कब बना रहे हैं मंत्री.

लालू का मुंह देखने लगे नीतीश फिर बोले- कै गो बना दें, अखिलेश बोले- दो, बीजेपी ने बोला हमला.

सिटी पोस्ट लाइव : कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कैबिनेट विस्तार के लिए दबाव बढ़ा दिया है.कलतक तो प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद ही मंत्रिमंडल में और दो बिर्थ की मांग कर रहे थे लेकिन विपक्षी एकता की बैठक में भाग लेने आये राहुल गांधी ने खुद नीतीश कुमार से पूछ लिया- मंत्री कब बनाइएगा? राहुल गांधी के सवाल पर नीतीश कुमार लालू यादव की ओर देखने लगते हैं.फिर कहते हैं-कै गो बनना है? नीतीश के सवाल पर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह तुंरत बोलते हैं- 2 बनाना है.इस वीडियो में राजद सुप्रीमो लालू यादव, सीएम नीतीश कुमार, राहुल गांधी, तेजस्वी यादव और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह दिख रहे हैं

बताया जा रहा है कि ये वीडियो विपक्षी एकता के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद का है. इसमें राहुल गांधी सीधे तौर पर नीतीश कुमार से पूछते हैं कि मंत्री कब बना रहे हैं. इस दौरान राहुल गांधी लगातार लालू यादव से बात करते रहते हैं.इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी ने नीतीश कुमार को फिर से निशाने पर ले लिया है. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बकायदा वीडियो ट्वीट कर पूछा है कि नीतीश कुमार आपके कितने राजनीतिक आका हैं. क्या आप गिन पा रहे हैं?

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर काफी पहले से सुगबुगाहट हुई थी. उस दौरान अखिलेश सिंह ने नीतीश कुमार से मुलाकात कर दावा किया था कि कांग्रेस को सीट के हिसाब से कैबिनेट में उचित भागीदारी मिलनी चाहिए. उन्होंने कांग्रेस कोटे से 2 और मंत्री बनाने की मांग की थी, लेकिन तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर इससे इनकार कर दिया था.अखिलेश सिंह की तरफ से यह भी बयान आया था कि मंत्रिमंडल विस्तार का अधिकार सीएम नीतीश के पास है और उनकी उनसे बात हो चुकी है.

लेकिन मामला तूल ना पकड़े इसको लेकर मंत्रिमंडल विस्तार की बात दबा दी गई. लेकिन विपक्षी एकता की मीटिंग से पहले मंत्रिमंडल विस्तार को कांग्रेस ने फिर से हवा दे दी.कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने यह दावा कर दिया कि 23 जून की मीटिंग के बाद नीतीश कैबिनेट का विस्तार होगा. कांग्रेस कोटे से 2 और मंत्री बनाए जाएंगे. मीटिंग खत्म होने और दिल्ली रवाना होने से पहले राहुल गांधी भी नीतीश सरकार पर दबाव बना गए.