लालू यादव की जाति को लेकर सम्राट चौधरी का बड़ा दावा.

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कराई गई जाति आधारित गणना को लेकर मचे सियासी भूचाल के बीच  बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. सम्राट चौधरी ने कहा कि आरजेडी प्रमुख लालू यादव ‘यादव’ जाति से नहीं आते हैं. उन्होंने कहा कि लालू यादव की कठपुतली नीतीश कुमार बन गए हैं. बिहार सरकार ने जो जातिगत सर्वे रिपोर्ट जारी किया है, वह आधा-अधूरा है. नीतीश कुमार को बताना चाहिए कि बिहार की सामाजिक और आर्थिक संरचना क्या है?

सम्राट चौधरी ने कहा कि यह 1931 वाला जातिगत जनगणना नहीं है. यह सर्वे है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ये बातें बताना चाहिए. नीतीश कुमार को ये भी बताना चाहिए आर्थिक, सामाजाकि संरचना में कौन गरीब रह गया? कौन सा वर्ग किस जाति से आता है? कौन व्यक्ति किस जाति से आता है? इन सवालों का जवान बिहार के मुख्यमंत्री के देना चाहिए.

 

सम्राट चौधरी ने कहा कि इस देश में किसी की जाति नहीं बदल सकती है. धर्म बदल सकता है. तेजस्वी यादव गड़रिया जाति से आते हैं.उनकी पत्नी क्रिश्चियन हैं. ऐसे में बिहार की जनता जाननी चाहती है कि किस को किस वर्ग में रखा गया है. किस जिले में कौन-कौन जाति के लोग हैं? उनकी संख्या क्या है? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जानने भर से नहीं होता है. बिहार की जनता जानना चाहती है कि किस पंचायत में किस जाति के लोग रहते हैं, उनकी संख्या क्या है. सामाजिक आर्थिक संरचना क्या है?

सम्राट चौधरी ने कहा कि ये सभी जानते हैं कि लालू यादव ‘यादव’ जाति से नहीं आते हैं. गड़रिया समाज से आते हैं. ये सभी लोग जानते हैं। कोई जाति नहीं बदल सकता है. धर्म बदल सकता है. बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अगर मैं कुशवाहा में जन्म लिया है, तो कुशवाहा ही रहूंगा.

samrat chaudhary