14 दिन के लिए शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को जेल.

सिवान कोर्ट में पेशी के दौरान कोर्ट परिसर में जुटे हजारों समर्थक, पुलिस के साथ समर्थकों की झड़प.

सिटी पोस्ट लाइव : अपने जमाने के बिहार के सबसे बड़े डॉन मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को जेल जाना पड़ा है.राजस्थान में गिरफ्तार ओसामा को बुधवार को  पुलिस कस्टडी में सीवान की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से ओसामा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.फिलहाल ओसामा को सीवान के मंडल कारा में रखा गया है.ओसामा के वकील के द्वारा जमानत अर्जी दाखिल की गयी थी, जिस पर आज सुनवाई हो सकती है.

 

सिवान जिले के  हुसैनगंज थाना क्षेत्र के छपिया बुजुर्ग के फुलवारी में 42 कट्ठा जमीन को लेकर के गोलीबारी हुई थी. इस गोलीबारी में  जमीन मालिक अभिषेक कुमार उर्फ जिमी के द्वारा ओसामा साहब और उसके करीबी सलमान समेत चार लोगों के खिलाफ नामजद एवं 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ हुसैनगंज में मामला दर्ज किया गया था. इसी मामले में पहली बार ओसामा साहब को गिरफ्तार किया गया है.

 

ओसामा शहाब की पेशी के दौरान उनके हजारों समर्थक कोर्ट पहुंचे थे.  ओसामा शहाब को न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद उनके समर्थकों में गहरी नाराजगी देखने को मिल रही है. उनका कहना है कि  ओसामा शहाब को राजनीति के तहत फंसाया गया है. जिस दिन घटना हुई, उस दिन ओसामा दिल्ली में थे. इस दौरान समर्थकों ने नारेबाजी भी की, जिसे रोकने के लिए पुलिस द्वारा लाठी चार्ज करना पड़ा. ओसामा की पेशी के दौरान प्रशासन भी कोर्ट परिसर में पूरी तरह से मुस्तैद था. पहले से ही काफी ज्यादा संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई थी. उसके बाद ओसामा शहाब को ACJM 9 के समक्ष पेश किया गया है, जहां कल सुनवाई का आदेश करते हुए फिलहाल और ओसामा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

 

गौरतलब है कि राजस्थान के कोटा से गिरफ्तार ओसामा शहाब को हुसैनगंज थाने की पुलिस सड़क के माध्यम से सिवान लेकर आई थी. जैसे-जैसे बिहार नजदीक आता गया, लगभग सैकड़ों गाड़ियों का काफिला ओसामा शहाब के पीछे चलता रहा. ओसामा के व्यवहार न्यायालय सिवान पहुंचने पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई.

OSAMA SHAHAB