राबड़ी देवी के इफ्तार पार्टी से मिला नए सियासी समीकरण के संकेत.

चिराग ने नीतीश और राबडी देबी के पैर छोकर लिया आशीर्वाद, बदलेंगे महागठबंधन के समीकरण?

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में सियासी इफ्तार पार्टियों में बड़ा बड़ा सियासी खेल होता रहा है.रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर हुई इफ्तार पार्टी में भी एक अलग सियासी तस्वीर सामने आई. में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संग महागठबंधन के बड़े नेता पहुंचे.ऐसे नेता भी यहाँ नजर आये जो न तो महागठबंधन के हिस्सा हैं और ना ही एनडीए के साथ हैं.उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने खुद उनकी अगवानी की.राबड़ी देवी ने वहां उनका अभिवादन किया.

JDU की इफ्तार पार्टी में नहीं जानेवाले लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान भी तेजस्वी यादव के दावत-ए-इफ्तार में पहुंचे. आते ही उन्होंने राबड़ी देवी और मुख्यमंत्री के पैर छुए.उनके समीप ही रालोजपा के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर और पूर्व सांसद पप्पू यादव भी बैठे थे. इफ्तार शुरू होने के ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी पहुंचे.वो पप्पू यादव के बगल में बैठ गए. तुरंत आगे बढ़कर तेजस्वी ने उन्हें टोपी पहनाई. चिराग पासवान से तेजस्वी गले भी मिले.

मुख्यमंत्री जिस जगह बैठे थे, वहीं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर व राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी व अब्दुल बारी सिद्दीकी बैठे थे.कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह व भाकपा (माले) विधायक दल के नेता महबूब अली कैसर भी दावत में शामिल हुए.भू राजस्व मंत्री आलोक मेहता, विधान पार्षद सुनील सिंह और शक्ति सिंह यादव ने व्यवस्था को संभाला हुआ था.

तेजस्वी यादव के इफ्तार पार्टी में जो तस्वीर नजर आई उससे बिहार की राजनीति के गलियारों में हलचल बढ़ गई है. जानकारों का मानना है कि यह पार्टी महागठबंधन की दशा और दिशा को आगे ले जा सकती है.जानकार यह भी कहते हैं कि इसकी वजह से आगे चलकर महागठबंधन के समीकरणों में भी बदलाव आ सकता है.

RJD IFTAR PARTY