BJP के प्रचार पर भड़के बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष.

कांग्रेसी नेता, बोले- बजरंग दल को बजरंगबली से जोड़ना हनुमान का अपमान, सबक सिखाएगी जनता.

सिटी पोस्ट लाइव  :  कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान बजरंग दल और बजरंगबली को लेकर जारी राजनीति पर  बिहार कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने खूब बोला.उन्होंने कहा कि बीजेपी  बेहद शातिर तरीके से बजरंग दल को बजरंग बली से जोड्ने की साजिश कर रही है.बीजेपी की इस करनी से हनुमान का घोर अपमान हो रहा है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि बजरंग दल की हरकतें गलत है, इसलिए उस पर प्रतिबंध जरूरी है, लेकिन बीजेपी  नेता कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरह बजरंग दल को बजरंग बली के नाम से जोड़ने की कोशिश कर रही है, वो न सिर्फ हनुमान का अपमान है, बल्कि बीजेपी  की शातिर चाल भी है.

सदाकत आश्रम में कांग्रेस सेवादल के संस्थापक एन.एस. हार्डिकर की 134वीं जयंती कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज ही के दिन सन 1923 में उन्होंने कांग्रेस सेवादल की स्थापना की गई थी. सेवादल का क्या महत्व है, इसे ऐसे समझा जा सकता है कि स्वतंत्रता सेनानी और प्रथम प्रधानमंत्री भारत रत्न जवाहरलाल नेहरू को इसका अध्यक्ष बनाया गया.

उन्होंने कहा कि सेवादल निस्वार्थ सेवा का प्रतीक है, जिसके सदस्य खामोशी से तप, त्याग और बलिदान की गाथा लिखते रहे हैं. उनकी तपस्या हमारी पूंजी है.

प्रदेश के शीर्ष वामपंथी नेताओं ने रविवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान नेताओं के बीच सांप्रदायिक ताकतों से निपटने के लिए कई पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया. मुलाकात करने वाली वाम नेताओं की टीम में भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल, वरिष्ठ नेता केडी यादव, सीपीएम के राज्य सचिव मंडल के अरुण कुमार मिश्रा व सीपीआई के राज्य सचिव राम नरेश पांडेय तथा जानकी पासवान शामिल थे.

AKHILESH PRASAD