आनंद मोहन से तेजस्वी यादव खफा, लेंगें एक्शन!

सिटी पोस्ट लाइव : लालू यादव के बाद अब तेजस्वी यादव राज्यसभा में ‘ठाकुर का खेत’ कविता को पढ़ने के बाद विवाद में आए राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा (Manoj Jha) के पक्ष में खड़े हो गए हैं . दिल्ली से पटना लौटने के बाद हवाई अड्डा पर  उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि मनोज झा ने किसी जाति की बात नहीं की है. तेजस्वी यादव ने राजद सांसद मनोज झा को समर्थन देने के साथ ही अपनी पार्टी के नेता चेतन आनंद के खिलाफ एक्शन लेने के भी संकेत दिए हैं.

 

तेजस्वी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने (मनोज झा) तो ओमप्रकाश वाल्मीकि की कविता को बस पढ़ा है. उनका आशय सिर्फ यह था कि सभी को मौका मिले. इस कविता पर जीभ काटने और गला काटने की बात की जा रही है.अगर हमारे दल के लोग भाजपा के किसी नेता पर इस तरह की टिप्पणी करते तो मैं खेद प्रकट कर देता. तेजस्वी ने कहा कि मनोज झा (Manoj Jha) ने किसी जाति की बात नहीं की है.

 

तेजस्वी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि बिहार में ठाकुर तो कर्पूरी ठाकुर भी थे. हम अहीर जाति के हैं. इस जाति के लोग यादव, चौधरी, राय और प्रसाद भी अपने नाम से जोड़ते हैं. हमलोग तो वीपी सिंह को मानने वाले लोगों में रहे हैं.रघुवंश प्रसाद सिंह हम लोगों के नेता थे. देश को मनरेगा उन्होंने दिया. राजद के पास जितनी संख्या में राजपूत एमएलए-एमएलसी हैं, उतनी संख्या में भाजपा के पास हैं क्या?तेजस्वी ने आनंद मोहन के पुत्र व राजद विधायक चेतन आनंद द्वारा अपने एक्स हैंडल पर मनोज झा के खिलाफ टिप्पणी पर भी आपत्ति की.

Tejashwi Yadav