‘बनिया से मन भर गया’,अब महतो लोग से मन भरना है.

...सम्राट के बिहार बीजेपी अध्यक्ष बनते ही महागठबंधन में खलबली, जानिए राबड़ी देवी ने क्या बोल दिया

सिटी पोस्ट लाइव : कुशवाहा नेता सम्राट चौधरी को बिहार बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर राबड़ी देवी ने कहा कि बनिया लोगों से मन भर गया है तो अब महतो लोग से मन भरना है. बहुत-बहुत धन्यवाद उनको शुभकामना देते हैं. सम्राट चौधरी को शुभकामना देते हैं. अध्यक्ष बन गये. सम्राट के अध्यक्ष बनने पर जेडीयू की ओर से अजीबो-गरीब प्रतिक्रिया आई है. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को अपने ही नेता पर भरोसा नहीं है. जनता दल यूनाइटेड से भाजपा में गए सम्राट चौधरी को बिहार का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया. जेडीयू प्रवक्ता ने यह भी कहा कि बीजेपी ने सम्राट चौधरी के माध्यम से जिस जाति का वोट हासिल करना चाहती है वह कभी पूरा नहीं होगा.

सियासी जानकार मानते हैं कि जेडीयू अभी से चिंतित हो गई है कि बीजेपी ने उसके कोर वोट पर कब्जा जमाने के लिए सम्राट चौधरी को सियासी मैदान में उतारा है.सम्राट चौधरी के अध्यक्ष बनने की घोषणा के बाद भाजपा के नेताओं, कार्यकर्ताओं की ओर से उनके आवास पहुंचकर बधाईयां देने वालों का तांता लगा हुआ है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने तत्काल प्रभाव से सम्राट चौधरी को बिहार का अध्यक्ष बनाया है. चौधरी पिछले कई दिनों से हर मुद्दे पर सीधे नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं. सम्राट चौधरी मुंगेर जिले के रहने वाले हैं और कद्दावर नेता शकुनी चौधरी के बेटे हैं.

चौधरी के अध्यक्ष बनाए जाने पर विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि उनके नेतृत्व में संगठन और उन्नति करेगा,बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष संजय जायसवाल ने चौधरी को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपके नेतृत्व में निश्चित ही संगठन नयी बुलन्दियों को प्राप्त करेगा. कुशवाहा (अन्य पिछड़ा वर्ग) समाज से आने वाले सम्राट चौधरी बिहार के दिग्गज नेता रहे शकुनी चौधरी के पुत्र है. शकुनी चौधरी सात बार विधायक रहे हैं. सम्राट चौधरी बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं. वह 1999 में कृषि मंत्री और 2014 में शहरी विकास और आवास विभाग के मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं. चौधरी 54 वर्ष के हैं और 2018 में भाजपा में शामिल होने के बाद उनके कद में लगातार इजाफा हुआ है.

Bihar BJP Chief