पूर्णिया में पप्पू और JDU के बीच हो सकती है सीधी लड़ाई.

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है. कांग्रेस के बागी उम्मीदवार पप्पू यादव के निर्दलीय नामांकन करने के बाद सियासत गरमा गई है. बिहार कांग्रेस भले पप्पू यादव पर नामांकन वापस लेने का दबाव बना रही हो लेकिन पप्पू यादव राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का साथ मिलने का लगातार दावा करते रहे हैं.अब तो  राष्ट्रीय जनता दल के कई अल्पसंख्यक नेताओं ने पप्पू यादव के समर्थन का ऐलान कर दिया है. पूर्णिया जिला RJD के  अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जहीरूद्दीन ने अपने सभी प्रखंडों के अध्यक्षों के साथ पप्पू यादव को समर्थन दे दिया है.

उन्होंने कहा है कि पप्पू यादव लगातार अल्पसंख्यकों के बीच में काम करते रहे हैं और पूर्णिया का मुस्लिम समुदाय पप्पू यादव को सर्थन करेगा. पूर्णिया के साथ किशनगंज, कटिहार, भागलपुर और बांका सहित पांच लोकसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण में मतदान होंगे. इसके लिए 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है. चार अप्रैल को अंतिम दिन पप्पू यादव ने नामांकन भरा था. नाम वापसी के लिए 8 अप्रैल तक की तारीख तय है. इस बीच कांग्रेस पार्टी के दबाव और RJD के स्थानीय अल्पसंख्यक नेताओं के पप्पू यादव के समर्थन में उतर जाने से लड़ाई दिलचस्प हो गई है.

पूर्णिया संसदीय क्षेत्र में सबसे ज्यादा साढ़े  सात लाख अल्पसंख्यक मतदाता है.दुसरे नंबर पर पिछड़ा और अति-पिछड़ा  समाज के 2 लाख वोटर्स हैं.यादव महज डेढ़ लाख हैं.ऐसे में  पप्पू यादव और JDU के सांसद संतोष कुशवाहा के बीच सीधी लड़ाई हो सकती है.अगर पप्पू यादव भारी पड़ते नजर आये तो यादव भी JDU को हराने के लिए पप्पू यादव के पक्ष में गोलबंद हो सकते हैं.वैसे भी पप्पू यादव पूर्णिया से तीनबार निर्दलीय लोक सभा चुनाव लड़ चुके हैं.

PAPPU YADAV