खतरे में उपेन्द्र कुशवाहा की जान, मिली Z श्रेणी की सिक्योरिटी.

सिटी पोस्ट लाइव : JDU को छोड़कर अपनी अलग पार्टी बना चुके उपेन्द्र कुशवाहा की जान खतरे में हैं.  राष्ट्रीय लोक जनता दल (RLJD) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा केंद्र सरकार ने अचानक बढ़ा दी है. अब उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा (Z Category Security) देने दी गई है.इसके पहले मार्च में ही उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा (Y Category Security) दी गई थी. खुफिया विभाग (Intelligence Bureau) की रिपोर्ट के आधार पर  केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह फैसला किया है.

जेड श्रेणी के तहत अब कुशवाहा को बिहार और दिल्ली में 33 सुरक्षागार्ड दिए जाएंगे. उनके घर पर 10 हथियारबंद स्टैटिक गार्ड, रात-दिन छह पीएसओ, तीन शिफ्ट में 12 सशस्त्र एस्कार्ट कमांडो, एक शिफ्ट में दो वाचर्स और तीन ट्रेंड वाहन चालक हर समय मौजूद रहेंगे.गौरतलब है कि अपनी पार्टी रालोसपा का JDU में विलय करने वाले  उपेंद्र कुशवाहा ने फरवरी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाता तोड़कर अपनी नई पार्टी आरएलजेडी का गठन किया था. इसके बाद से भाजपा में उनके शामिल होने की अटकलें भी तेज है. पिछले महीने ही गृह मंत्री अमित शाह से कुशवाहा ने मुलाकात भी की थी.

गौरतलब है  कि इससे पहले केंद्र सरकार ने लोक जनशक्ति पाटी (रामपविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान को भी जेड श्रेणी की सुरक्षा दी है. केंद्र सरकार ने विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के नेता मुकेश सहनी को भी ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी थी.ईन तीनों नेताओं के बीजेपी के साथ जाने की संभावना अब प्रबल हो गई है.चौथे नेता जीतन राम मांझी पर भी बीजेपी की नजर है.वो भी नीतीश कुमार से अपनी नाराजगी का इजहार कर चुके हैं.अमित शाह से मुलाक़ात के बाद उनके तेवर नीतीश कुमार को लेकर तल्ख़ हैं.

upendra kushwaha