VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी ने खाली किया सरकारी बंगला, मायने समझिये.

सिटी पोस्ट लाइव : VIP (विकासशील इंसान पार्टी)  के मुखिया और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने सरकारी बंगला खाली कर दिया है.अब वो  पटना के कंकड़बाग के पीसी कॉलोनी में रहेगें.यहीं पर उनकी पार्टी  का स्टेट हेडक्वार्टर भी होगा. मुकेश सहनी के अचानक बंगला खाली करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. खासकर तब, जब दो महीने पहले ही उन्हें केंद्र सरकार की ओर से Y+ श्रेणी की सिक्योरिटी दी गई है. RLJP के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा और बीजेपी के पूर्व MLC महाचंद्र सिंह अब भी रेंट पर सरकारी बंगले में रह रहे हैं. खास बात ये है कि दोनों नेता अभी किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं.

 

बिहार में मंत्री पद से हटाए जाने के बाद सहनी लगातार बीजेपी पर हमलावर थे. उन्होंने कभी भी नीतीश कुमार के खिलाफ खुलकर नहीं बोला, लेकिन नीतीश के NDA से अलग होने और राज्य में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सहनी का सुर बदल गया. हालांकि, इसके बाद भी वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला नहीं कर रहे थे. पॉलिटिकल एक्सपर्ट का मानना है कि सहनी कहीं न कहीं सरकारी बंगले में रहते हुए सरकार के खिलाफ बोलने में असहज महसूस कर रहे थे.

 

एक तरफ सीएम नीतीश जहां देशभर में गैर-बीजेपी दलों को एक करने के लिए विपक्षी एकता की मुहिम चला रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ सहनी ने अभी तक ये स्पष्ट नहीं किया है कि वे किस पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे. सूत्रों की मानें तो जनवरी में मुकेश सहनी की बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक हुई थी जिसके बाद उन्हें Y+ श्रेणी की सिक्योरिटी दी गई.अब उन्होंने सरकारी बंगला भी खाली कर दिया. ऐसे में चर्चा तेज हो गई है कि मुकेश सहनी कभी भी NDA के साथ गठबंधन की घोषणा कर सकते हैं.

mukesh sahani