पप्पू यादव होंगे पूर्णिया से महागठबंधन के उम्मीदवार?

 यह होते ही हो जाएगी घोषणा, I-N-D-I-A में शामिल होगी जाप.

सिटी पोस्ट लाइव : जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख पप्पू यादव की इंडि अलायंस में जाने का रास्ता साफ़ हो सकता है.सूत्रों के अनुसार पप्पू यादव  पूर्णिया संसदीय सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार  हो सकते हैं.काफी दिनों से पप्पू यादव कांग्रेस में जाने की कोशिश करते रहे हैं लेकिन लालू यादव की तरफ से हरी झंडी नहीं मिलने के कारण मामला फंसा हुआ था.इसबार भी कांग्रेस पप्पू यादव को पुरनिया से चुनाव लड़ाना चाहती है लेकिन ये तभी संभव हो पायेगा जब लालू यादव हरी झंडी देगें.

लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर जल्दी ही कांग्रेस और राजद के साथ घटक दलों की भी बैठक हो सकती है. काग्रेस करीब 12 सीटों की मांग कर रही है. पिछलीबार उसे 9 सीटें मिली थीं और इसबार भी उतनी ही मिलने की उम्मीद है. अगले सप्ताह राजद और कांग्रेस की एक बैठक होगी जिसमें तय किया जाएगा और सीट शेयरिंग का फार्मूला निकाला जाएगा.सूत्रों के अनुसार  इस बीच महागठबंधन में पप्पू यादव की पार्टी जाप भी शामिल हो सकती है और कांग्रेस की तरफ से एक सीट उन्हें पूर्णिया दी जा सकती है.

लालू यादव की हरी झंडी मिलने के बाद ही पप्पू यादव को इंडि अलायंस में लिया जाएगा और उनको पूर्णिया सीट से कांग्रेस लड़ाने का फैसला कर सकती है. बिहार में 40 लोकसभा की सीटें हैं और उनमें से करीब 8 से 10 लोकसभा सीटों पर दावेदारी कांग्रेस की तरफ से है. इस बीच महागठबंधन में कटिहार सीट पर सभी दलों का दावा है. इंडि अलायंस में शामिल राजद, कांग्रेस और भाकपा माले की ओर से इस सीट को लेकर दावेदारी है. कटिहार ऐसी सीट है जहां कांग्रेस, राजद और माले, सभी चुनाव लड़ना चाहते हैं. कांग्रेस से तारिक अनवर, शकील अहमद खान और आरजेडी से अशफाक खान के साथ ही माले से भी एक उम्मीदवार हैं जो चुनाव लड़ना चाहते हैं. है.

PAPPU YADAV