पटना में बागेश्वर लगेगा बागेश्वर धाम दरबार, RJD ने किया विरोध.

सिटी पोस्ट लाइव : बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री बिहार की राजधानी पटना में दरबार लगाएंगे. राजधानी स्थित गांधी मैदान में बागेश्वर बाबा का भव्य कार्यक्रम होगा, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों के जुटने की संभावना .गौरतलब है कि धीरेंद्र शास्त्री बिना बताए लोगों के मन की बात पढ़ लेते हैं. बाबा किसी भी व्यक्ति को देखकर उसका भूत, भविष्य और वर्तमान बता देते हैं.लेकिन बिहार में बाबा के कार्यक्रम को लेकर राजनीति तेज हो गई है.

 

गौरतलब है कि धीरेन्द्र शास्त्री भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की अपनी मुहीम के तहत देश भर का दौरा कर रहे हैं.RJD ने पटना में आयोजित होने वाले बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम को रद करने की मांग की है.RJD के प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार ने कहा है कि बागेश्वर बाबा अपनी सभा में भाजपा के एजेंडे के तहत लोगों को हिंदू राष्ट्र के लिए शपथ दिलाने वाले हैं. यह देश के संविधान की भावना को आहत करने वाली बात है.उनके कार्यक्रम को रद्द किये जाने की मांग RJD ने की है.

 

पटना के गांधी मैदान में 13 से 17 मई तक बागेश्वर बाबा का कार्यक्रम आयोजित है. इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है.बाबा बागेश्वर चमत्कार का दावा करते हैं. हालांकि, पिछले कुछ महीनों में इसको लेकर देशभर में उनकी आलोचना भी हुई. इन सब के बावजूद उनको मानने वाले लोग बागेश्वर बाबा को भगवान मानते हैं. भक्तों की मानें तो उनपर साक्षात भगवान हनुमान जी की कृपा है. दिव्य दरबार में भगवान हनुमान जी और दिव्य शक्तियों उनको प्रेरणा देती है. मौजूदा वक्त में लाखों लोग देश-विदेश से उत्तराखंड स्थित बागेश्वर धाम आते हैं.

BAGESHWAR DHAMDHIRENDRA SHASTRI