ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए 20 मई से चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन.

सिटी पोस्ट लाइव : देश में 12 ज्योतिर्लिंग हैं.अगर आप इनका दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है.मई महीने में आईआरसीटीसी द्वारा ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए विशेष ट्रेन भारत गौरव 20 मई को कोलकाता से चलेगी. यह ट्रेन पांच ज्योतिर्लिंगों ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, नागेश्वर और त्रयंबकेश्वर के साथ स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, शिरडी साईं बाबा और शनि शिंगणापुर जाएगी.

यह ट्रेन कोलकाता से यात्रा शुरू करेगी और 11 रातों के लिए तीर्थ यात्रा कराएगी. भारतीय रेल भारत गौरव ट्रेन स्कीम के तहत रेल टूरिज्म को प्रोत्साहन देने के लिए किराए में लगभग 33% रियायत दे रहा है. यह भारत गौरव पर्यटन स्पेशल ट्रेन कोलकाता से खुलने के बाद शांति निकेतन, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन एवं प्रयागराज रुकेगी.

इकॉनॉमी क्लास- इस पैकेज में 315 बर्थ उपलब्ध हैं और प्रति व्यक्ति किराया 20,060 रुपए है. इस पैकेज में यात्रियों को नन एसी बजट होटल में ठहराया जाएगा और नन एसी बस सुविधा दी जाएगी.स्टैंडर्ड- इस पैकेज में 297 बर्थ उपलब्ध हैं और प्रति व्यक्ति किराया 31,800 रुपए है. इस पैकेज में यात्रियों को एसी होटल में ठहराया जाएगा और नन-एसी बस की सुविधा दी जाएगी.

jyotirling