चार्टेड फ्लाइट से धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम रवाना.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पांच दिन के हनुमंत कथा से हिंदुत्व की अलख जगाकर  बागेश्वर बालाजी धाम के पीठाधीश पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बुधवार की रात करीब 9.00 बजे चार्टर्ड फ्लाइट से वापस  बागेश्वर धाम लौट गये.बागेश्वर बाबा के साथ लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के कद्दावर नेता हुलास पांडेय भी चार्टेड प्लेन में बैठे नजर आये.बागेश्वर बाबा खुजराहों तक चार्टेड प्लेन से जायेगें. खजुराहो ही बागेश्वर धाम का नजदीकी एयरपोर्ट है.

 

गौरतलब है  हनुमंत कथा के दौरान सबसे ज्यादा  हुलास पांडेय की होर्डिंग लगाया गया था.13 मई को बाबा के पटना पहुंचने पर होटल में बाबा के साथ दोपहर में भोजन करते और प्रथम दिन के हनुमंत कथा में आरती के दौरान मंच पर तरेत पाली में देखे गए थे.पंडित धीरेंद्र शास्त्री राजधानी से करीब 28 किलोमीटर दूर नौबतपुर के तरेत पाली वैष्णव पीठ प्रांगण में 13 मई से हनुमंत कथा वाचन का समापन कर पटना से वापस हो गए. अंतिम दिन विदाई के पहले भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह के साथ मोकामा से राजद विधायक नीलम देवी दरबार में देखी गई.

 

बाबा के दर्शन और दिव्य दरबार के लिए सुदूर जिले और पड़ोसी प्रदेश से भारी संख्या में लोग पांच दिनों तक हनुमंत कथा में शामिल हुए. इस दौरान यहां करोड़ों का कारोबार भी हुआ. नारियल, चंदन से लेकर खानपान और सबसे अधिक परिवहन क्षेत्र को कमाई का अवसर मिला.स्थानीय मिठाई, पकवान, धोती, साड़ी, गमछा से लेकर रेडीमेड कपड़े की खूब बिक्री हुई. पटना, बनारस, कानपुर, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों से कारोबारी यहां आए थे. शहर के गांधी मैदान के निकट जिस होटल में बाबा ठहरे, वहां भी लोगों ने कमरा लेकर बाबा के दर्शन को ठहरे थे.राजधानी के आवासीय होटलों में भारी संख्या में लोग पड़ाव डाल रखा था। टैक्सी से लेकर आटो, बस और अन्य सवारी वाहनों को कमाई का मौका मिला.

Bageshwar Baba