आधी रात सड़क पर धीरेंद्र शास्त्री का लगा दरबार.

पनास होटल के बाहर भजन पर झूमे लोग, आज महावीर मंदिर में करेंगे बजरंगबली के दर्शन.

सिटी पोस्ट लाइव : बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कब क्या करेगें ,कोई नहीं जानता.सबकुछ मूड पर निर्भर करता है.सोमवार को बाबा  आधी रात पटना की सड़क पर दरबार लगाकर बैठ गये.सोमवार की रात 12 बजे पनाश होटल के बाहर हजारों लोगों की भीड़ जुटी. इसी बीच धीरेंद्र शास्त्री आए. होटल के बाहर एक सोफा लगाकर बैठ गए. उन्हें देखकर लोग सड़क पर ही बैठ गए. फिर बाबा ने 2 घंटे भजन और कथा सुनाई. आधी रात दरबार को लेकर बागेश्वर धाम सरकार ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से रात की तस्वीरें शेयर की गईं. लिखा- जहां सरकार पहुंच जाए वहीं दरबार वहीं भभूति वितरणनिवास के बाहर हज़ारों लोगों की पुकार सुन गुरुदेव ने सभी को आशीर्वाद दिया और भभूत दीसोमवार की रात 12 बजे से दो बजे तक धीरेंद्र शास्त्री ने होटल के बाहर कथा सुनाई.

 

1 दिन पहले यह खबर चली कि आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री होटल में वीआईपी लोगों से मिल रहे हैं. इसी को लेकर बीती रात जब होटल पनाश के बाहर काफी भीड़ मौजूद हो गई. फिर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आम लोगों से मिलने के लिए होटल से बाहर आ गए और सड़क पर ही दरबार लगा दिया. देर रात उन्होंने लोगों से बात की और उन्हें आशीर्वाद दिया.आज धीरेंद्र शास्त्री पटना के महावीर मंदिर में बजरंगबली के दर्शन करने जाएंगे. इसको लेकर अंदरुनी रूप से तैयारी शुरू कर दी गई है. मंदिर प्रशासन की तरफ से इस बात की पुष्टि तो की गई है कि आज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महावीर मंदिर आएंगे। निश्चित समय तय नहीं किया गया है.

 

संभवत: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री तरेत पाली हनुमंत कथा में जाने से पहले महावीर मंदिर जाएंगे या फिर वहां से लौटने के बाद शाम में जाएंगे. इन दोनों परिस्थितियों में महावीर मंदिर पूरी तरह से तैयार है.धीरेंद्र शास्त्री के साथ एक बड़ी भीड़ भी महावीर मंदिर में पहुंचेगी और वैसे भी आज मंगलवार है तो मंदिर में आम दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ होती है. आज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पटना के महावीर मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना करेंगे.

DHIRENDRA SHASTRI