आज नहीं लगेगा दिव्य दरबार, बागेश्वर धाम ने लोगों से की अपील.

धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में 100 से अधिक लोग बेहोश, आज

सिटी पोस्ट लाइव :पटना के नौबतपुर के तरेत मठ में बागेश्वर बालाजी सरकार का लगने वाला दिव्य दरबार (Divya Darbar) आज रद्द कर दिया गया है.  कथा के दूसरे दिन रविवार को लोगों नौबतपुर में लाखों लोगों की भीड़ पहुंच गयी, जिसकी वजह से पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने खुद मंच से दिव्य दरबार पर विराम लगाने की बात कही.दरअसल आज तीसरे दिन तरेत मठ में धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार लगने वाला था. लेकिन श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए दरबार को स्थगित कर दिया गया है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री कल जब मंच पर पहुंचे तो सबसे पहले उन्होंने अपने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया कि अब यहां आसपास के लोगों को ही आने दें, अब ज्यादा लोगों यहां नहीं आएं. लोगों से अपील है कि वह टीवी या मोबाइल पर ही कथा श्रवण करें.

पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने श्रद्धालुओं को प्यार से पगला कहते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के पागलों के कारण मैं पगला गया हूं इतने ज्यादा लोग यहां आ गए हैं कि होटल पनाश से निकलकर नौबतपुर पहुंचने में 20 मिनट की जगह 2 घंटे से भी अधिक का समय लग रहा है. लोग सड़क पर बाबा को घेर लेते हैं. यहां भी 200000 लोग पहुंचने वाले थे जबकि 5 से 700000 लोग पहुंच गए हैं .गर्मी बहुत अधिक है लोग बैठने नहीं पा रहे हैं ऐसे में दरबार लगाना मुश्किल होगा.

गौरतलब है कि   हनुमंत कथा के दूसरे दिन नौबतपुर में श्रद्धालुओं की भीड़ इतनी बढ़ गई कि सारी व्यवस्थाएं कम पड़ने लगी. भीषण गर्मी के कारण लोगों की तबीयत खराब होने लगी. 100 से अधिक लोग बेहोश हो गए. लोगों को गर्मी और धूल उड़ने के कारण काफी परेशानी हुई. ऐसे में आज लगने वाला दिव्य दरबार रद्द कर दिया गया है.

DHIRENDRA SHASTRI