भारत में बहुत जल्दी हो जाएगी हिन्दू राष्ट्र की घोषणा .

सिटी पोस्ट लाइव : बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री की हनुमत कथा हनुमान जी की आरती के साथ शनिवार शाम 5 बजे शुरू हो गई. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, सांसद रामकृपाल यादव, रविशंकर प्रसाद, विपक्ष के नेता विजय सिन्हा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी , पूर्व मंत्री नीरज बबलू बाबा की कथा सुनने पहुंचे.बागेश्वर बालाजी धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हनुमंत कथा के दौरान कह दिया भारत हिन्दू राष्ट्र की घोषणा होना बाकी है.

एक प्रसंग की चर्चा करते हुए हनुमंत कथा सुनाते हुए पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हमें एक महात्मा जी मिले. उनने पूछा कि महराज आप हिन्दू राष्ट्र की बात करते हैं. क्या भारत हिन्दू राष्ट्र बन सकेगा? हमने मुस्कुरा कर कहा  कि हिन्दू राष्ट्र तो बना बनाया है. घोषणा बाकी है. भारत में बहुत जल्दी ही हिन्दू राष्ट्र की घोषणा भी हो जाएगी.

 नौबतपुर के तरेत पाली वैष्णव पीठ परिसर में आयोजित हनुमंत कथा के  दौरान गीत जीवन तो भैया एक रेल रेल है, कभी पैसेंजर कभी रेल है… पर भक्त खूब झूमे. बाबा ने दर्शकों से ताली बजाकर गीत में शामिल कराया.बागेश्वर बालाजी धाम की ओर से 2028 तक मध्‍यप्रदेश में धाम के आसपास ही कैंसर अस्पताल का निर्माण होना है. धाम की ओर से बीते चार वर्षों से देश की वैसी बहन-बेटियां जिनका विवाह में धन की बाधा दूर कर महाशिवरात्रि के दिन कराया जा रहा है. इस वर्ष 121 बेटियों में 52 के माता-पिता नहीं थे जिनकी शादी कराई गई. इसमें बिहार की पांच बेटियां शामिल थी.