लव-जेहाद : मुस्लिम पति के घर धरने पर बैठी हिंदू पत्नी.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में भी लव-जेहाद का एक मामला सामने आया है. प्यार में धर्म और परिवार को गंवा चुकी प्रीति नाम की हिंदू महिला न्याय के लिए अपने मुस्लिम पति के दरवाजे पर धरने पर बैठी है.ये मामला पूर्वी चंपारण के  तुरकौलिया थाना के सेमरा बेलवतिया गांव का ये मामला है.धरना देने के साथ ही पीड़ित महिला ने धोखेबाज पति तालिक रेजा सहित पांच लोगों के खिलाफ थाने में केस भी किया है. इस मामले में तुरकौलिया थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

 

दरअसल, महिला बुधवार की शाम उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से तुरकौलिया के सेमरा बेलवतिया गांव में अपने धोखेबाज पति की तलाश करती पहुंची थी. इसके बाद से ही वह पति तालिक रेजा के घर के बाहर अपने हक के लिए धरना दे रही है.महिला के गांव में पहुंचने और अपनी पूरी आपबीती से गांव के लोगों को वाकिफ कराने के बाद गांव में हंगामा मच गया है. सभी की जुबान पर ग्रामीण युवक के राजसी तौर तरीके और महिला के साथ धोखेबाजी की चर्चा है. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर निवासी महिला प्रीति कुमारी से सेमरा बेलवतिया गांव निवासी तालिक रेजा ने प्यार किया. प्यार परवान पर चढ़ा तब तक तालिक दुबई कमाने चला गया. वहां से तालिक ने वीजा बनवाकर प्रीति को दुबई बुला लिया. इसके बाद दुबई में ही प्रीति का धर्म परिवतन करवाकर हिंदू धर्म से इस्लाम धर्म कबूल कराकर शादी रचा ली.

 

धर्म परिवर्तन और निकाह के कागजात प्रीति के पास मौजूद हैं. चार सालों तक बतौर पति पत्नी रहने के बाद तालिक रेजा ने प्रीति को धोखा देकर उसके सारे कागजातों को लेकर दुबई से अपने गांव सेमरा बेलबतिया आ गया. तालिक रेजा के भारत आने और फिर सम्पर्क तोड़ लेने से प्रीति परेशान हो गई. इस बीच सभी कागजातों को फिर से बनवाकर प्रीति घर बुलंदशहर पहुंची. जहां से प्रीति पति तालिक रेजा के घर का पता लगाते हुए बुधवार की शाम सेमरा बेलबतिया पहुंची. यहां पहुंचने पर प्रीति को जानकारी मिली कि उसका पति तालिक रेजा दूसरी शादी रचा ली है. साथ ही घर में प्रवेश नहीं देने पर प्रीति बुधवार की सुबह से ही पति के घर के दरवाजे पर धरना पर बैठी है.

love jehad