धीरेंद्र शास्त्री को सुनने पहुँचने लगे साधू-संत-श्रद्धालू.

नेपाल से भी पहुंच रहे श्रद्धालु, तरेत पाली की व्यवस्था देख हुए खुश, उत्तम है खाने-पीने की व्यवस्था.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना के नौबतपुर के तरेत पाली में 13 मई से शुरू होनेवाली बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री की हनुमत कथा को सुनने के लिए लोग अभी से पहुँचने लगे हैं. बिहार के अलग-अलग हिस्से से तो लोग आ ही रहे हैं साथ ही  पड़ोसी मुल्क नेपाल से भी लोग आने लगे हैं. नेपाल के मां जानकी की नगरी जनकपुर से भी लोग तरेत पाली मठ में जुटने लगे हैं. मठ की व्यवस्था से लोग बहुत खुश हैं.

साधु संतों की टोली भी धीरे-धोरे पहुंचने लगी है. सभी लोगों के लिए तरेत पाली मठ में रहने की व्यवस्था की गई है. मन्दिर प्रांगण और आसपास की खूबसूरती भी देखते बन रही है. गांववाले भी उत्साह के साथ तैयारियों में लगे हुए हैं. प्रसाद के रूप में दो टाइम भोजन मिलता है. सुबह 10 और 11 बजे के बीच में भगवान को भोग लगने के बाद प्रसाद के रूप में भरपेट खाना मिलता है. चावल, दाल, सब्जी और गर्मी की वजह से मट्ठा भी मिलता है. रात्रि में भी भोग लगने के बाद चावल के साथ अलग-अलग पकवान मिलते हैं.

आयोजकों के अनुसार, पंडित धीरेन्द्र शास्त्री 13 मई को पटना आ रहे हैं. उसके बाद कथास्थल पर पहुचेंगे. 13 से 17 मई के दौरान प्रतिदिन शाम 4 बजे से 7 बजे तक बाबा हनुमंत कथा सुनाएंगे. शाम में भजन संध्या का आयोजन होगा. रात में वार्तालाप के बाद प्रसाद वितरण किया जाएगा. 15 मई को 12 से 3 बजे के बीच दिव्य दरबार का आयोजन होगा. इस दिव्य दरबार में धीरेंद्र शास्त्री भीड़ में बैठे लोगों में से किसी को भी उठा कर उसको अपने पास बुला कर उससे बात करेंगे.

DHIRENDRA SHASTRI