कैसे होगी धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात, कैसे निकलेगी पर्ची?

 कैसे होगी धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात, कैसे निकलेगी पर्ची?

सिटी पोस्ट लाइव :  पटना जिले के नौबतपुर थाना के  तरेत पाली मठ में बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री 13 मई से हनुमंत कथा कहने वाले हैं. 12 मई से कलश यात्रा से इस आयोजन की शुरुआत हो रही है.13 मई से 17 मई तक हनुमंत कथा होगी. इस कार्यक्रम में लाखों लोगों के पहुंचने की संभावना है.कथा में पहुंचने वाले सभी भक्तों के मन में एक ही जिज्ञासा उमड़ रही है कि आखिर धीरेन्द्र शास्त्री से उनकी मुलाकात कैसे होगी. कैसे उनके नाम की पर्ची निकाली जाएगी. इन सवालों का जवाब आयोजन समिति ने दे दिया है.

आयोजन समिति के अनुसार 15 मई को बागेश्वर धाम सरकार की तरफ से दिव्य दरबार लगाया जाएगा. इसी दरबार में पर्ची निकालने का कार्यक्रम होगा.आयोजन समिति के अनुसार, बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र शास्त्री 13 से 17 मई तक हनुमंत कथा कहेंगे. इसी बीच सिर्फ एक दिन के लिए दिव्य दरबार का आयोजन 15 मई को दोपहर के 12 बजे से लेकर 3 बजे तक करेंगे. इस दिव्य दरबार में धीरेंद्र शास्त्री भीड़ में बैठे लोगों में से किसी को भी अपने पास बुला कर उससे बात करेंगे. पहले से इसके लिए कोई रजिस्ट्रेशन या दूसरी व्यवस्था नहीं है. अगर आप बाबा से मिलना चाहते हैं या पर्ची निकलवाना चाहते हैं तो आपको दिव्य दरबार में शामिल होना पड़ेगा.

कार्यक्रम स्थल पर तीन लाख वर्गफीट में पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. आयोजन समिति में शामिल राजशेखर के अनुसार पार्किंग स्थल, पंडाल, लाइट एंड साउंड के साथ भोजनशाला का निर्माण चल रहा है. भोजनशाला में 40 काउंटर पर प्रसाद वितरण की व्यवस्था की जा रही है. मठ प्रांगण में तीन लाख वर्ग फीट में पंडाल बन रहा है. 15 लाख वर्ग फीट में पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है. कथा में बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल से भी श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है.