छात्रों को बिहार सरकार दे रही 50 हजार रुपये.

, 3 मई तक ही कर सकते हैं आवेदन

सिटी पोस्ट लाइव : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. बिहार सरकार बिहार सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना के तहत 50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देगी. यह राशि बिहार लोक सेवा आयोग BPSC की प्रारंभिक परीक्षा पास करने पर मुख्‍य परीक्षा की तैयारी के लिए दी जाएगी. बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यह जानकारी दी है.

बिहार लोक सेवा आयोग की 68वीं प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम आ चुका है. मुख्‍य परीक्षा मई, 2023 में आयोजित होने वाली है. इस बीच बिहार सरकार की ओर से प्रीलिम्स एग्जाम में क्वालीफाई कर चुके अभ्यर्थियों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी ताकि उनकी तैयारी में पैसा रोड़ा न बने. यह राशि प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा.वे अभ्यर्थी जिन्होंने बीपीएससी 68वीं की प्रारंभिक परीक्षा पास कर ली है और मुख्‍य परीक्षा में बैठने वाले हैं, वे सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना के तहत सहायता राशि पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

अभ्यर्थियों को पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग की कल्याण विभाग की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 3 मई 2023 तक चलेगी.सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए जानने के लिए state.bihar.gov.in/bcebcwelfare/CitizenHome.html पर भी विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा, 0612-2215406 पर फोन कर भी जरूरी जानकारी जान सकते हैं.

Bihar Civil Services Promotion Scheme Update