शिक्षकों पर सख्त कार्रवाई की तैयारी में शिक्षा विभाग.

नई नियमावली का विरोध करनेवाले विभाग के अपर मुख्‍य सचिव ने जारी किए कारवाई का आदेश.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विद्यालय अध्यापक नियुक्ति नियमावली-2023 का विरोध करने वाले शिक्षकों के खिलाफ  सरकार कड़ी कारवाई करने जा रही है.शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने नई नियमावली का विरोध करने वाले शिक्षकों पर अविलंब कड़ी कार्रवाई करने का आदेश सभी जिलों को दिया है. इस संबंध में उन्होंने सभी क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक और जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया है.दीपक कुमार सिंह ने अपने आदेश में कहा है कि वर्तमान में कार्यरत स्थानीय निकाय के शिक्षकों द्वारा नई नियुक्ति नियमावली के विरोध में धरना-प्रदर्शन किए जाने की खबरें आ रही हैं. इससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होना स्वभाविक है.

दीपक कुमार सिंह ने कहा है कि  यदि कोई भी स्थानीय निकाय के नियोजित शिक्षक या अन्य कोई सरकारी कर्मी नई नियमावली के विरोध में किसी भी प्रकार के धरना-प्रदर्शन या सरकारी विरोधी कार्यक्रमों में भाग लेता है तो उनके विरुद्ध तत्काल नियमानुकूल सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी.बता दें कि बिहार सरकार जिस दिन से नई नियुक्ति नियमावली को लागू किया है, उसी दिन से नियोजित शिक्षकों और शिक्षक संगठनों की ओर नई नियमावली का विरोध किया जा रहा है और जिलों से लेकर राजधानी पटना तक धरना-प्रदर्शन जैसे कार्यक्रम किए जा रहे हैं.

 सोमवार को रोहतास जिले के संझौली के गरुड़ा ग्राम में जिला परिषद की उपाध्यक्ष वंदना राज के आवास पर आए राज्य के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने भी यह साफ कर दिया था कि वे नियमावली में कोई बदलाव नहीं करने वाले हैं.सरकार के स्टैंड को क्लियर करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि नई नियमावली का विरोध करने वाले लोग रोजगार के खिलाफ हैं. नई नियमावली रोजगार पैदा करने वाली है.उन्‍होंने कहा कि 1.78 लाख नए शिक्षकों की नियुक्ति को सरकार ने मंजूरी दी है. यह नियुक्ति नई नियमावली के तहत ही होगी। शिक्षकों के विरोध का कोई फायदा नही हैं.

bihar teachers