पटना वीमेंस कॉलेज में रैगिंग, कोर्ट पहुंचे पीड़ित, प्रिंसिपल समेत 17 को नोटिस.

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी के पटना के सबसे नमी गिरामी महिला कॉलेज पटना वीमेंस कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया है.खबर के अनुसार  कॉलेज प्रशासन ने मामले को दबाने की कोशिश की. पुलिस ने भी मामला दर्ज नहीं किया. अंत में जब पीड़ित छात्राओं ने अदालत से गुहार लगाई तब कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज हो पाया. रैगिंग के दौरान मारपीट और धमकी देने के मामले में पटना के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम की अदालत ने पटना वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल समेत 17 आरोपियों को नोटिस जारी किया है. इस मामले में अगली सुनवाई 26 जून को होगी.

अधिवक्ता अरविंद मौआर के मुताबिक, पीड़ित छात्र-छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन और स्थानीय पुलिस को आपबीती सुनाई, लेकिन किसी ने उनकी बात न सुनी और उस पर कोई कार्रवाई की. इसके बाद पीड़ित छात्रा ने इस मामले को लेकर अदालत में परिवाद दायर किया था.पीड़ित छात्रा के अधिवक्ता अरविंद मौआर ने बताया कि  आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अपर एवं जिला सत्र न्यायाधीश की अदालत में क्रिमिनल रिवीजन दायर की गई है. इस मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, छह शिक्षक सहित नौ छात्राओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 397 एवं 399 के तहत नोटिस जारी किया है.

अधिवक्ता ने बताया कि निचली अदालत द्वारा इस मामले में एक आरोपी के खिलाफ संज्ञान लिया गया था. शेष आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई थी। घटना 29 अगस्त 2022 की है. पटना वीमेंस कालेज में बीए फर्स्ट सेमेस्टर की एक छात्रा के साथ सीनियर छात्रों ने रैगिंग के दौरान मारपीट की थी.

RAGGING