बिहार में शिक्षक को मिलेगा IAS-IPS से कई गुना ज्यादा वेतन.

बिहार बोर्ड फिजिक्स पढ़ाने वाले शिक्षकों को देगा चार लाख रुपये प्रति माह वेतन, आज ही करें अप्लाई.

सिटी पोस्ट लाइव : क्या आपको पता है कि बिहार में एक शिक्षक हर महीने 4 लाख वेतन वाली नौकरी भी पा सकता है.अगर नहीं तो जान लीजिये. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आपको ये मौका देने जा रहा है. जेईई मेन व नीट यूजी की तैयारी कराने के लिए भौतिकी विषय पढ़ाने वाले अनुभवी शिक्षकों की जरूरत है.इसके लिए परीक्षा समिति ने आवेदन मांगा है. आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है. उम्मीदवार 20 अगस्त रात्रि 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. साक्षात्कार 24 अगस्त को होगा.

 

शैक्षणिक योग्यता की डिग्री तथा अनुभव प्रमाण-पत्र एवं सैलरी स्लिप की स्कैन कॉपी पीडीएफ में तैयार कर मेल करनी होगी. इसके अलावा आप वेबसाइट coaching.biharboardonline.com पर दिए गए टीचर लिंग पर क्लिक कर भी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन coputercellbseb@gmail.com पर किया जा सकता है.परीक्षा समिति ने कहा है कि इसमें चयनित होने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम चार लाख रुपये प्रति माह मानदेय के रूप में भुगतान किया जाएगा.

 

सबसे ख़ास बात 4 लाख सैलरी वाले शिक्षक बनने के लिए ज्यादा अनुभव की जरुरत भी नहीं है. आवेदन करने वाले को अधिकतम आठ वर्ष का अनुभव चाहिए.इतना ही नहीं प्रत्येक शिक्षक के मानदेय में प्रतिवर्ष पांच प्रतिशत की वृद्धि होगी. बेहतर प्रदर्शन पर अधिकतम 10 प्रतिशत तक की वृद्धि की जा सकती है.

bihar board