पटना समेत 17 जिलों में बारिश की संभावना.

27 जिलों का पारा लुढ़का , 3 जगहों पर चलेगी लू और 17 जिलों में मेघ गर्जन और बारिश का अलर्ट.

सिटी पोस्ट लाइव : गर्मी से बेहाल बिहार के लोगों को पुरवा हवा से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के 17 जिलों में बारिश और मेघगर्जन की संभावना है. इस दौरान 40-50 किमी प्रतिघंटा से हवा चलेगी. एक ट्रफ रेखा उत्तर बिहार से मध्य छत्तीसगढ़ तक फैली हुई है. इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर व खगड़िया में मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है.

पटना और इसके आसपास इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. बीते 24 घंटों के दौरान पटना समेत प्रदेश के 27 जिलों के अधिकतम तापमान में आंशिक गिरावट आई है. प्री मानसून के दौरान कहीं गर्मी तो कहीं वर्षा की गतिविधियां बनी रहेगी. उत्तर मध्य, उत्तर पूर्व जिलों के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन, बिजली चमकने व 30-40 किमी प्रतिघंटा के साथ वर्षा के आसार हैं. भभुआ, गया और औरंगाबाद में लू का प्रभाव रहेगा.

 

पटना के अधिकतम तापमान में 2.2 डिग्री, गया में 0.6 डिग्री, औरंगाबाद में 0.3 डिग्री, डेहरी में 0.4 डिग्री, नवादा में 1.2 डिग्री, जमुई 0.8 डिग्री, बांका में 4.7 डिग्री, भागलपुर में 2.8 डिग्री, बेगूसराय में 2.1 डिग्री, वैशाली में 1.7 डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज की गई. छपरा में 0.5 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 1.8 डिग्री, मोतिहारी में 4 .7 डिग्री, दरभंगा में दो डिग्री, सुपौल में 2.3 डिग्री, अररिया में 2.5 डिग्री, पूर्णिया में 3.3 डिग्री, सबौर में 4.2 डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज किया गया.भागलपुर में 18 से 21 मई के बीच हल्के बादल छाए रहने की संभावना है.। इस दौरान ‍19 से 21 मई के बीच हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान पुरवा हवा चलेगी। हवा की औसत गति 12 से 16 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है।

Bihar Weather