बिहार के मौसम में बदलाव, दक्षिण पश्चिम भाग में होगी बारिश.

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजस्थान के आस-पास के इलाके में कम हवा के दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. ये समुद्र तल से ज्यादा ऊपर नहीं है. इसका प्रभाव बिहार के मौसम पर दिखाई देगा.बिहार के मौसम में अगले 24 घंटों में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. कई इलाकों में मध्यम स्तर की बारिश होगी।होने की संभावना है.गुरुवार को राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

मौसम विज्ञान के अनुसार एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम राजस्थान में बना हुआ है. ये कम हवा का दबाव वाला क्षेत्र बिहार के मौसम पर असर डाल सकता है. ये दबाव समुद्र तल से 1,5 किलोमीटर ऊपर बना हुआ है. एक टर्फ हिमालय से होते हुए उत्तरी ओडिशा तक बना हुआ है जो समुद्र तल 0.9 किलोमीटर ऊपर है. अगले 24 घंटों के दौरान बिहार के दक्षिण पश्चिम और पश्चिम मध्य भागों के एक दो स्थानों पर मध्यम स्तर की बारिश होगी. मेघ गर्जन और बिजली चमकने के साथ 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी.

31 मार्च शुक्रवार को पटना में बादल छाए हुए हैं. दोपहर करीब एक बजे दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा. रात लगभग 9 बजे औसत आर्द्रता 57 प्रतिशत के साथ, 37 प्रतिशत से अधिकतम 89 फीसदी के बीच आरामदायक आर्द्रता होगी. हवा हल्की होगी और शाम 4 बजे उत्तर-पूर्व दिशा से 14 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेगी. गुरुवार को मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक पूसा का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

Bihar Weather Today