बिहार में 24 घंटे में मानसून की एंट्री, आंधी-बारिश को लेकर अलर्ट.

बिहार में 24 घंटे में मानसून की एंट्री, आंधी-बारिश को लेकर अलर्ट.

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम विभाग के अनुसार सिक्किम और पश्चिम बंगाल होते हुए पूर्णिया और किशनगंज के रास्ते अपने तय समय पर मानसून बिहार में दस्तक दे सकता है. केरल के तट पर लगभग एक हफ्ते मानसून ने देर से दस्तक दी थी, लेकिन उसके बाद तेजी से आगे बढ़ रहा है.ऐसे में 13 से 14 जून के बीच राज्य में मानसून की एंट्री होगी.रविवार की देर रात पटना समेत बिहार के कई जिलों में बारिश होने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.मानसून के आने से  बिहार के लोगों को अब जल्द ही भीषण गर्मी और लू से राहत मिल सकती है.

                                                   

पटना और गया जिले में 15 जून इसके साथ ही छपरा में 18 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है. अगर मानसून अभी की रफ्तार से आगे बढ़ता है तो 20 जून तक पूरे राज्य में इसका असर देखने को मिल सकता है.मौसम विभाग के अनुसार  प्रदेश में मानसून के प्रसार के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं. 13 से 14 जून के बीच इस के पहुंचने के आसार हैं. प्रचंड तापमान के बीच नमी के हो रहे प्रसार की वजह से राज्य के पूर्वी भाग में थंडर स्टॉर्म गतिविधियां अगले दो दिनों में तेज होंगी.मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 3 जिलों भोजपुर, औरंगाबाद और बक्सर में हीट वेव को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम  विभाग ने प्रदेश के 32 जिलों में बिजली, आंधी और बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.अलर्कट के अनुसार  किशनगंज में भारी बारिश और पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार समेत अन्य जिले में गर्जन के साथ हल्की वर्षा की संभावना  है.

Bihar Weather News