आधे घंटे की बारिश ने बदला मौसम, तापमान में गिरावट.

राजधानी पटना समेत 13 जिलों में छाए रहेंगे बादल, गरज के साथ हल्की बारिश के आसार.

सिटी पोस्ट लाइव : रविवार की देर शाम बिहार के विभिन्न क्षेत्र में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई. रविवार की देर शाम आधे घंटे तक बारिश से बिहार के लोगों को बढ़ती गर्मी से हल्की राहत मिली है. तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.मौसम विभाग के अनुसार . एक ट्रफ रेखा दक्षिण पूर्व उत्तरप्रदेश से होकर मध्यप्रदेश, विदर्भ व आंतरिक कर्नाटक तक बनी हुई है. इनके प्रभाव में मौसम में बदलाव के आसार हैं. पटना समेत प्रदेश के 13 जिलों के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा का पूर्वानुमान सही साबित हुआ है.

रविवार को पटना समेत प्रदेश के 22 जिलों के अधिकतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई. 37.4 डिग्री सेल्सियस के साथ खगड़िया में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. राजधानी के अधिकतम तापमान में 1.5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के साथ 35.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश के गया, नवादा, औरंगाबाद, डेहरी, किशनगंज के अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई.लेकिन बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है.

पटना के अधिकतम तापमान में 1.5 डिग्री, शेखपुरा में दो डिग्री, बांका में 2.8 डिग्री, भागलपुर में 1.6 डिग्री, कटिहार में 2.6 डिग्री, बेगूसराय में 1.1 डिग्री, मुजफ्फरपुर में दो डिग्री, छपरा में 0.2 डिग्री, वैशाली में 0.7 डिग्री, वाल्मीकि नगर में 3.3 डिग्री की वृद्धि रविवार को दर्ज हुई है.लेकिन रात में कई जगहों पर बारिश से तापमान में गिरावट आने से गर्मी से राहत मिली है.

Bihar Weather