बिहार में तेज आंधी के साथ हुई जोरदार बारिश, किसानों को मिली बड़ी राहत.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में शुक्रवार की शाम तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई. तेज आंधी के साथ शुरू हुई बूंदाबांदी शाम के 6.30 बजे के बाद तेज हो गई. गरज के साथ भारी बारिश होने से चारो तरफ पानी जम गया. सड़कों पर पैदल यात्रियों के साथ बाइक चालकों को बारिश में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जबकि चार पहिया वाहन सड़क पर दौड़ती रही. पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी के बाद शुक्रवार की शाम में शुरू हुई जोरदार बारिश से जिले का मौसम सुहाना हो गया है. बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. बारिश होने के बाद जेष्ठ माह में भी लोगों को सावन जैसा महसूस हुआ.

मौसम विभाग ने पहले ही आंधी के साथ बारिश का पूर्वानुमान लगाया था. हवा के साथ हल्की बारिश शाम में शुरू हो गई जो देर शाम तक जारी रही.दिनभर आकाश में बादल छाए रहे और शाम को तकरीबन 5.30 बजे तेज आंधी तूफान आया. शादी समारोह के लिए लगाया गया टेंट उखड़ गये. मौसम के अचानक बदलने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है. तेज आंधी साथ बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. अधिकतम तापमान 36 डिग्री से नीचे लुढ़क गया है और तापमान में करीब पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ गई है.

मौसम का मिजाज अचानक बदला तो किसानों के चेहरे भी खिल उठे. चूंकि रोहिणी नक्षत्र शुरू होने के बाद धान का बिचड़ा किसान डालना शुरू कर देते है. ऐसे में माना जा रहा है कि यह बारिश किसानों के लिए फायदेमंद साबित होगा. किसान अब धान का बिचड़ा डालने के लिए खेत को तैयार करना शुरू कर देंगे.

bihar weatherr