बिहार में अगले 24 घंटे भारी, इन जिलों में होगी तेज आंधी बारिश.

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम विभाग (IMD) के अनुसार बिहार में अगले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में आंधी और बारिश के साथ ओलावृष्टि और ठनका गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. राजधानी पटना, बक्सर, गया समेत दक्षिण बिहार के कई जिलों में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा. इस बाबत मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है.मौसम विभग के अनुसार राजधानी पटना, गया औरंगाबाद, बक्सर, रोहतास, भोजपुर समेत दक्षिण बिहार के अन्य जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है.

 

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर होने से कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है.इसके अलावा मौसम विभाग में बिहार के कई जिलों के येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आज सहरसा, सुपौल, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर जमुई और खगड़िया में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है.मौसम वैज्ञानिक सौरव कुमार बताते हैं कि बेमौसम बारिश के फायदे बस क्षणिक है. दो दिनों के बाद फिर से प्रदूषण का स्तर वापस वहीं आ जाएगा, जैसा बारिश से पहले था. AQI का खराब होना मैन मेड प्रॉब्लम है.

 

मौसम विभाग के अनुसार एक दिन की बारिश से एक्यूआइ बहुत अच्छा हो जाए ये कोई बहुत बड़ा फायदा नहीं माना जा सकता. वहीं गर्म पछुआ हवा गेहूं की फसल के तैयार होने के लिए बहुत जरूरी है. वर्षा से सबसे अधिक क्षति रबी की फसलों को हुई है. साथ ही आम को भी इससे नुकसान हुआ है. इस कारण इस बार बाजार में आम कम हो सकता है. बारिश होने से गेहूं की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है.

Bihar Weather