पटना समेत कई जिलों में अगले 24 घंटे में होगी बारिश.

बादल होंगे मेहरबान, गर्जन के साथ हो सकती है बारिश

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में आज बादल छाये हुए हैं.मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना समेत प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र उत्तर पूर्व राजस्थान और उसके आसपास बना हुआ है. वहीं एक ट्रफ रेखा उत्तरप्रदेश होते हुए पश्चिम बिहार तक फैली है. अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में दो से पांच डिग्री की वृद्धि हो सकती है. पटना और इसके आसपास क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग जलवायु परिवर्तन पर उच्च अध्ययन केन्द्र डा राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के तकनीकी पदाधिकारी डा.गुलाब सिंह ने बताया कि बुधवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री पर पहुंचा. यह सामान्य से 2.1 डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री पर रहा। यह सामान्य से 1.2 डिग्री कम रहा। पूरवा हवा 4.8 किलोमीटर की गति से चली.

मौसम विज्ञानी डा.ए सत्तार ने बताया कि चार से सात मई के बीच पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल देखे जा सकते हैं. अगले 24 से 48 घंटों में गरज वाले बादल बनने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. उसके बाद मौसम साफ और शुष्क रहने की संभावना है.

Bihar Weather