15 जून को पटना पहुंचेगा मानसून, 19 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पड़ रही रेकोर्ड़तोड़ गर्मी से जन जीवन बेहाल है. मानसून दस्तक दे तो चूका है लेकिन अभीतक भीषण गर्मी और उमस से निजात नहीं मिली है. मंगलवार की शाम मधेपुरा, मुंगेर, सीतामढ़ी और पूर्वी चंपारण में आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई. इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.लेकिन पटना में अभी भी गर्मी का सितम जारी है.आज  बुधवार को राज्य के 19 जिलों में आंधी और बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 19 जिलों में बारिश और 9 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक पटना 15 जून तक मानसून पहुंचेगा. 17 जून तक पूरे राज्य में मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार  किशनगंज, मधेपुरा, खगड़िया, शेखपुरा होते हुए 15 जून तक पटना, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी मानसून पहुंचेगा. 16 और 17 जून तक गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, शिवहर सहित अन्य हिस्से में इसका प्रभाव दिखेगा.मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में बारिश की संभावना जताई हैं.

 प्रदेश के 9 जिलों  पटना, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, नालंदा, नवादा और शेखपुरा में हीट वेव की स्थिति बनी रहेगी.पिछले 24 घंटे के दौरान भोजपुर और औरंगाबाद जिला सबसे गर्म रहा है. यहां का अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पटना का 42.5 डिग्री, गया का 43.6 डिग्री, मोतिहारी का 42.8 डिग्री, शेखपुरा का 41.3 डिग्री, नवादा का 41.7 डिग्री, नालंदा का 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Bihar Weather News