पटना-गया समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में पिछले एक सप्ताह से मौसम का मिजाज (Bihar Weather News) लगातार बदला हुआ है. मई महीने के पहले दिन कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई जिसके चलते तपती गर्मी से लोगों को राहत मिली है. ठंडी हवाएं लोगों को आराम दे रही हैं. मई का महीना आम तौर पर बेहद गर्म माना जाता है लेकिन राजधानी पटना समेत सूबे के ज्यादातर जिलों में तापमान लगातार नीचे जा रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी दो दिन ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं. यानी लोगों को गर्मी से राहत रहेगी.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आज भी अलग-अलग जिलों में बारिश का अलर्ट (Bihar Rain Alert) है. अगले दो दिन मौसम में खास बदलाव के आसार नहीं हैं. जिन इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है उनमें पटना, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, जहानाबाद शामिल हैं। इनके अलावा अरवल, औरंगाबाद, रोहतास वैशाली, भोजपुर, गोपालगंज, सारण में बरसात का अलर्ट है.मौसम विभाग के मुताबिक, इन सभी जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. साथ ही बादल गरजने और वज्रपात की भी आशंका जताई गई है.

बक्सर में सोमवार को पारा 37 डिग्री रहा. पटना में अधिकतम तापमान 5.9 डिग्री तक नीचे गया है. यहां सोमवार को पारा 29.6 डिग्री पर पहुंच गया. कभी यहां मैक्सिमम टेम्प्रेचर 42 डिग्री के भी पार पहुंच गया था लेकिन अब तापमान में गिरावट से मौसम ठंडा-ठंडा हो गया है. दूसरे शहरों की बात करें तो गया में अधिकतम तापमान 32.3, औरंगाबाद में 33.4, नवादा में 31.5, जमुई में 30.2, बेगूसराय में 29.5, भोजपुर में 31.5, भागलपुर में 30 डिग्री दर्ज किया गया.सोमवार की रात हुई बारिश ने मंगलवार की सुबह को हसीं बना दिया है.

Bihar Weather Today