12 जिलों में बारिश की संभावना, प्रचंड गर्मी से मिलेगी राहत.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पिछले 5 दिनों से हीट वेव का प्रकोप जारी है.तीखी धूप और भीषण गर्मी से लोग खासा परेशान हैं. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार आज शुक्रवार को 12 जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है.6 जिलों के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है. इनमें 3 जिलों में सीवियर हीटवेव का अलर्ट है.मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि अब तापमान में अधिक बढ़ोतरी नहीं होगी और मौसम का मिजाज भी बदलता रहेगा. आज से कई जिलों को राहत मिल सकती है.

 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश के 12 से अधिक जिलों में बारिश की संभावना बनती दिख रही है.अभी पछिया हवा का प्रवाह भीषण तपिश का कारण बना हुआ है. लेकिन अब इसका प्रभाव कम होगा और पूरवा हवा चलने से लोगों को राहत मिलेगी. हीटवेव से जो लोगों की परेशानी बढ़ी है, उससे भी राहत मिलेगी. वहीं कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश शुक्रवार से हो सकती है, जिसमें पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, सारण, सीवान के अलावा दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, मधुबनी, वैशाली और सीतामढ़ी व शिवहर समेत कई अन्य इलाके हैं.

 

22 अप्रैल को पटना समेत 20 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. 23 अप्रैल से बिहार में तापमान करीब 4 डिग्री तक गिरेगा. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार 23 से 25 अप्रैल के बीच पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर व बांका में ठनका गिरने की भी संभावना है.गया जिले के डोभी प्रखंड की निमा पंचायत के नैन सागर गांव में गुरुवार की शाम ठनका गिरने से 09 साल की एक बच्ची की मौत हो गई.

Bihar Weather News