बिहार में दो दिन बाद बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार.

सिटी पोस्ट लाइव :मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना सहित प्रदेश में अगले दो दिन बारिश और बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है.10-15 किमी प्रतिघंटा हवा की गति रहने की संभावना है.पटना के अधिकतम तापमान में बीते 24 घंटों के दौरान 2.5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है.पटना में तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस और वैशाली में 34.7 डिग्री सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है.

एक चक्रवातीय परिसचंरण का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम राजस्थान और इसके आसपास क्षेत्रों में बना हुआ है.इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान पछुआ हवा का गति 10-15 किमी प्रतिघंटा रहने के आसार हैं., दो दिनों बाद प्रदेश के उत्तर पूर्व और दक्षिणी भागों के एक या दो स्थानों पर बिजली के साथ मेघ गर्जन की संभावना है.26 मार्च से 28 मार्च तक इन जगहों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की चेतावनी दी गई है.

24 घंटों के दौरान पटना के अधिकतम तापमान में 2.5 डिग्री, गया में 1.3 डिग्री, नवादा में 1.2 डिग्री, जमुई में 1.2 डिग्री, बांका में 1.8 डिग्री, औरंगाबाद में 1.1 डिग्री, डेहरी में 1.8 डिग्री, मोतिहारी में 2.5 डिग्री, खगड़िया में 1.9 डिग्री तापमान बढ़ा है.इसी तरह कटिहार में दो डिग्री, सबौर में दो डिग्री, बांका में 1.8 डिग्री, फारबिसगंज में 1.6 डिग्री, अरिरया में 1.3 डिग्री, सुपौल में दो डिग्री, पूर्णिया में 1.8 डिग्री सेल्सियस डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई है.

Bihar Weather