बिहार में अगले दो दिनों तक होगी झमाझम बारिश.

मेघगर्जन-वज्रपात का अलर्ट जारी, राज्य में वज्रपात से 5 लोगों की मौत, किसानों को चेतावनी.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में मौसम लगातार सुहाना बना हुआ है.पिछले पांच दिन से बारिश हो रही है.भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है.मौसम विभाग के अनुसार  राजधानी समेत प्रदेश में अगले दो दिनों तक झमाझम वर्षा होगी. पटना समेत अधिसंख्य जिलों में शनिवार को रुक-रुक कर वर्षा होती रही. प्रदेश के 18 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. शुक्रवार की शाम से लेकर शनिवार देर रात तक हुई वर्षा से जनजीवन प्रभावित रहा. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक मॉनसून सक्रिय रहेगा.

SKIP

मेघगर्जन, वज्रपात और मॉनसून की सक्रियता को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम सामान्य होने तक सुरक्षित जगहों पर रहने की सलाह दी गई है.रविवार को उत्तरी भागों के किशनगंज, अररिया, सुपौल में अतिभारी वर्षा को लेकर औरेंज अलर्ट व पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, मधुबनी जिले में भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पूर्व भागों के एक या दो स्थानों पर वज्रपात व मेघ गर्जन की संभावना है.

 

बीते 24 घंटों के बेगूसराय के कोदवानपुर में सर्वाधिक वर्षा 316.4 मिमी व पटना में 24.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई. शनिवार को पटना में 61.0 मिमी, भागलपुर में 49.0 मिमी, पूर्णिया में 13.2 मिमी, मुजफ्फरपुर में 43.0 मिमी, सुपौल में 164.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई.पूर्व बिहार, कोसी व सीमांचल में तीन-चार दिनों से हो रही भारी वर्षा से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वर्षा के दौरान वज्रपात से पांच लोगों की मौत हो गई. वज्रपात से भागलपुर में दो, जमुई में एक व लखीसराय में दो लोगों की मृत्यु हो गई. नालंदा और औरंगाबाद में भी एक-एक व्यक्ति की वज्रपात से मृत्यु हो गई.

Weather Bihar