बिहार में तीन दिनों तक आंधी-पानी की चेतावनी.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के अलग हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ बूंदाबांदी व हल्की वर्षा से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.एक सप्ताह में पटना समेत प्रदेश का तापमान 40 डिग्री के नीचे रहा. पटना समेत 21 शहरों के तापमान में गिरावट आई है.मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र मध्यप्रदेश व इसके आसपास बना हुआ है.इनके प्रभाव से पटना समेत प्रदेश में अगले तीन दिनों के दौरान आंधी-पानी के साथ मेघ गर्जन व बादल छाए रहने के आसार हैं.

तीन दिनों बाद प्रदेश के अधिकतम तापमान में क्रमिक वृद्धि के साथ धीरे-धीरे गर्मी का प्रभाव बढ़ेगा. पटना समेत प्रदेश के 30 जिलों में आंधी-पानी के साथ 30-40 किमी प्रतिघंटा हवा की गति बने रहने के आसार हैं.24 घंटों के दौरान पटना व इसके आसपास इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई. प्रदेश के शेखपुरा में 15.8 मिमी, फतेहपुर में 28.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई. जबकि प्रदेश के डेहरी में 0.2 मिमी, औरंगाबाद में 1.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान सिवान के जिरादेई में 39.0 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.पटना के अधिकतम तापमान में 1.7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 37.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.पटना समेत प्रदेश के 21 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. पटना समेत प्रदेश के सभी शहरों के अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया.

24 घंटों के दौरान पटना समेत प्रदेश के 21 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. पटना के अधिकतम तापमान में 1.7 डिग्री, गया में 1.0 डिग्री, डेहरी में 2.6 डिग्री, जमुई में 2.9 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 1.8 डिग्री, मोतिहारी में 0.6 डिग्री, दरभंगा में 0.8 डिग्री, सुपौल में 1.3 डिग्री, खगड़िया में 1.1 डिग्री, बांका में 0.4 डिग्री, जमुई में 2.9 डिग्री, शेखपुरा में 2.6 डिग्री, दरभंगा में 0.8 डिग्री, औरंगाबाद में 3.4 डिग्री, खगड़िया में 1.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान में गिरावट आई है.

Bihar Weather