पटना में आज से बड़े वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध.

सिटी पोस्ट लाइव :  दुर्गा पूजा और दशहरा के मौके पर राजधानी पटना में सुगम यातायात संचालन के मद्देनजर बड़े वाहनों के प्रवेश पर पुती तरह से रोक लगा दी गई है.प्रतिबंध 24 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा.पूजा के मौके पर यातायात संचसालन के लिए 700 एनसीसी और 200 स्काउट एंड गाइड को तैनात किया जाएगा.इनकी तैनाती पुलिस पदाधिकारियों की निगरानी में भीड़ वाले इलाके में की जाएगी. ट्रैफिक डीएसपी द्वितीय अनिल कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने इन कैडेट्स को वाहनों के सुचारू आवागमन और यातायात नियमों का अनुपालन कराने का प्रशिक्षण दिया है.

 

ट्रैफिक एसपी पूरन कुमार झा के अनुसार सीएसआर के तहत इंडियन हेड इंज्युरी फाउंडेशन ने आइसीआइसीआइ लोम्बार्ड के साथ मिल कर यातायात पुलिस को 26 बैरिकेड, 700 रेनकोट और 400 बैटन लाइन मुहैया कराया है. यातायात संधारण में लगे पुलिसकर्मी इसका उपयोग करेंगे.दानापुर से अशोक राजपथ पर मालवाहक एवं सवारी वाहनों पर रोक रहेगी .दानापुर से अशोक राजपथ तक बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. दानापुर कैंट से सगुना मोड़ होकर खगौल-दानापुर स्टेशन से आगे जा सकेंगे. दानापुर से बिहटा की तरफ जाने वाले वाहन नेउरा से बिहटा-आरा रोड होकर जाएंगे.

 

डाकबंगला से कोतवाली टी तक दोनों फ्लैंक में वाहन नहीं चलेंगे. भट्टाचार्या चौराहा, पटना जंक्शन एवं स्वामीनंद तिराहा की ओर से डाकबंगला जाना भी वर्जित रहेगा. कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ पर वाहनों का परिचालन होगा. गांधी चौक से गायघट तक वन-वे रहेगा. भीड़ समाप्त होने पर यातायात संचालन में रहे पदाधिकारी स्वविवेक से निर्णय लेकर प्रतिबंधित मार्गों पर परिचालन शुरू कराएंगे.

patna traffic