दरभंगा के हवाई अड्डा से जुडी बड़ी खबर .

स्पाइसजेट का अनुबंध आज हो रहा समाप्त, दूसरे एयरलाइंस की सेवा शुरू करने की मांग शुरू .

सिटी पोस्ट लाइव : मिथिलांचल के लोगों के लिए बड़ी खबर है.दरभंगा  हवाई अड्डा से उड़ान योजना के तहत स्पाइसजेट विमान के तीन वर्ष का अनुबंध आठ नवंबर को समाप्त हो रहा है. मिथिलांचल के लोग दरभंगा एयरपोर्ट से  दूसरे एयरलाइंस की सेवा शुरू करने की मांग कर रहे हैं.लोगों का कहना है कि दूसरे एयरलाइंस के शुरू होने से प्रतिस्पर्धा आएगी और स्पाइसजेट कंपनी के मनमाने किराए से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

 

दरभंगा एयरपोर्ट से स्पाइसजेट एयरलाइंस का करार आठ नवंबर यानी बुधवार को को समाप्त होने जा रहा है. तीन वर्षों से दरभंगा से दिल्ली, बेंगलुरू और मुंबई आदि शहरों के लिए हवाई यात्रा एक मात्र स्पाइसजेट विमान के जिम्मे है.ऐसे में मिथिलांचल के लोगों की उम्मीदें बढ़ गई है कि अब दूसरी विमानन कंपनियां भी दरभंगा से उड़ान भरेगी.दरभंगा एयरपोर्ट की शुरुआत उड़ान योजना के तहत आठ नवंबर 2020 से हुई थी. दरभंगा एयरपोर्ट से महज तीन वर्षों में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या 17 लाख पार हो गई. महंगे टिकट होने के बावजूद लोग मजबूरी में हवाई यात्रा करते रहे.

 

मिथिलांचल के लोगों ने  केंद्र सरकार और अपने जनप्रतिनिधियों से स्पाइसजेट के अलावा अन्य दूसरे एयरलाइंस की उड़ान शुरू कराने की मांग शुरू कर दी है. मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष सौरव सुरेका कहते हैं कि अब अनुबंध समाप्त हो रहा है तो दूसरी कंपनियों को भी मौका मिलना चाहिए ताकि मिथिलांचल के लोगों को किसी एक कंपनी की मनमानी से राहत मिल सके.

darbhanga airport